गूगल ने गुमराह करने वाले 2.3 अरब विज्ञापनों पर लगाई रोक

  • गूगल ने गुमराह करने वाले 2.3 अरब विज्ञापनों पर लगाई रोक
You Are HereGadgets
Friday, March 15, 2019-10:26 AM

- 2018 में हुई थी 31 नई पॉलिसी लांच  

नई दिल्ली : गूगल ने पिछले साल दुनियाभर में ऐसे 2.3 अरब विज्ञापनों पर रोक लगाई जो गुमराह करने वाले थे। कंपनी ने 2018 में 31 नई पॉलिसी लांच की थीं। इसकी नीतियों का उल्लंघन करने वाले विज्ञापनों को बैन किया गया। गूगल ने गुरुवार को यह जानकारी दी।रिपोर्ट में गूगल ने बताया है कि पिछले साल हर दिन 60 लाख विज्ञापन बैन किए गए। कंपनी का कहना है कि साफ -सुथरे और सतत विज्ञापनों का ईकोसिस्टम तैयार करना हमारी जिम्मेदारी है। हमारे विज्ञापनों का मतलब यूजर को जोडना है। खराब विज्ञापन इस अनुभव को नष्ट करते हैं।

PunjabKesari

  • गूगल का कहना है कि गुमराह करने वाले विज्ञापनों को रोकना हमेशा प्राथमिकता रहेगी। पिछले साल ऐसे 10 लाख विज्ञापनदाताओं के खाते भी टर्मिनेट कर दिए गए। यह 2017 के मुकाबले दोगुना आंकड़ा है। कंपनी तकनीक पर बड़ा खर्च कर अपने यूजर, विज्ञापनदाताओं और पब्लिशर की सुरक्षा पर काम कर रही है। पिछले साल करीब 7.34 लाख पब्लिशर और एप डिवैल्पर गूगल एड नैटवर्क से टर्मिनेट किए गए। साथ ही 15 लाख एप्प से विज्ञापन हटाए गए।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News