एप्पल के बाद अब स्मार्टवॉच के लिए ऑन-डिमांड ईसीजी फीचर लाएगी Google

  • एप्पल के बाद अब स्मार्टवॉच के लिए ऑन-डिमांड ईसीजी फीचर लाएगी Google
You Are HereLatest News
Sunday, January 20, 2019-4:30 PM

गैजेट डेस्क- टेक जायंट गूगल की पैरंट कंपनी अल्फाबेट के हेल्थ डिवीजन Verily को अपनी स्टडी स्मार्टवॉच में ऑन-डिमांड ईसीजी फीचर के लिए एफडीए 510(के) का क्लियरेंस मिला है। जिसके बाद माना जा रहा है कि गूगल अब  स्मार्टवॉच के लिए ऑन-डिमांड ईसीजी फीचर पेश करेगी। कंपनी स्टडी वॉच को इस फीचर के लिए टेस्टिंग प्लेटफॉर्म के तौर पर इस्तेमाल करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक, इन डिवाइसेज की मदद से कंपनी रीसर्च कर रही है कि हेल्थ रिलेटेड डेटा को वियरेबल डिवाइसेज पर इकट्ठा किया जा सकता है। इस स्मार्टवॉच में पहले से ही ईसीजी फीचर ऐड किया गया था, लेकिन इसे एफडीए से क्लियरेंस नहीं दिया गया था।

PunjabKesariफिलहाल इस ईसीजी वॉच के फीचर को टेस्ट करने के लिए इन्हें रिकॉर्ड, स्टोर, ट्रांसफर और सिंगल चैनल राइम्स डिस्प्ले करने से जुड़े एक्सपेरिमेंट्स किए जाएंगे। इसके बाद यह फीचर बाकी वियरेबल डिवाइसेज में ऐड किया जा सकता है। यह फीचर अब कई डिवाइसेज में कॉमन हो गया है और एफडीए का क्लियरेंस डिवाइस क्लास 2 डिवाइसेज की अक्युरेसी से रिलेटेड नहीं है, लेकिन एफडीए ने इसे अप्रूवल इसलिए दिया है क्योंकि यह सेफ टू यूज है।

PunjabKesariआपको बता दें कि इससे पहले एप्पल अपनी सीरीज 4 की स्मार्टवॉच में ईसीजी सेंसर देने की शुरुआत कर चुका है। वहीं एप्पल के बाद गूगल की पैरंट कंपनी अल्फाबेट अब हेल्थ रिलेटेड फीचर्स को अपने प्रॉडक्ट्स का हिस्सा बना सकती है। बता दे कि इस वॉच की पूर्ण रुप से जानकारी तो लांचिंग के बाद ही सामने आएगी। 


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan