अब आपको इंस्टेंट रिजल्ट नहीं दिखाएगा गूगल

  • अब आपको इंस्टेंट रिजल्ट नहीं दिखाएगा गूगल
You Are HereGadgets
Thursday, July 27, 2017-6:12 PM

जालंधर- गूगल ने अपने इंस्टेंट सर्च फीचर के डेस्कटॉप संस्करण को सर्च इंजन से बंद करने का निर्णय लिया है। गूगल द्वारा इंस्टेंट सर्च फीचर को आज से सात साल पहले यानि वर्ष 2010 में पेश किा गया था। वहीं जानकारी के अनुसार गूगल ने मोबाइल और डेस्कटॉप पर एकीकृत डिजाइन प्राप्त करने के लिए अपने इंस्टेंट सर्च फीचर के डेस्कटॉप संस्करण को बंद करने का ऐलान किया है।

गूगल के प्रवक्ता ने यह बताया कि हमने 2010 में गूगल इंस्टेंट को इसलिए लांच किया था ताकि डेस्कटॉप पर सर्च करने वाले उपयोगकर्ताओं को जितना जल्दी हो सके जानकारी प्राप्त हो सके। लेकिन, आज के समय में ज्यादातर सर्च मोबाइल पर होते हैं, जिसमें काफी अलग इनपुट के साथ और इंटरैक्शन और स्क्रीन बाधाएं आती हैं। इसलिए हमने इंस्टेंट सर्च को हटाने का निर्णय लिया है।

बता दें कि कंपनी का कहना है कि इंस्टेंट फीचर को रिमूव करने का यह मतलब नहीं कि सर्च सुझाव आने बंद हो जाएंगे। गूगल सर्च करने पर आपको सुझाव देता रहेगा। लेकिन फर्क सिर्फ इतना होगा कि रिजल्ट में आने वाले सुझाव पर आपको क्लिक करना होगा। वहीं, इंस्टेंट सर्च में अपनी किसी क्वेरी के लिए सर्च बॉक्स में टाइप करने पर गूगल अपने आप आपको सर्च रिजल्ट शो करने लगता था और आप उसे टेक्सट में बदल सकते थे।


Latest News