Harley-Davidson Livewire इलेक्ट्रिक बाइक भारत में की गई पेश

  • Harley-Davidson Livewire इलेक्ट्रिक बाइक भारत में की गई पेश
You Are HereGadgets
Tuesday, August 27, 2019-6:15 PM

गैजेट डेस्क : हार्ले-डेविड डेविडसन ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक Livewire (लाइववायर) को भारत में पेश कर दिया है। लाइववायर को साल 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल यह इंटरनेशनल मार्किट में बिक्री हेतु उपलब्ध है। इस बाइक की पहली झलक साल 2018 EICMA इवेंट में देखने को मिली थी। 


हार्ले-डेविड डेविडसन लाइववायर के टॉप फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स 

 

हार्ले-डेविडसन लाइववायर इलेक्ट्रिक बाइक इंडिया में पेश बैटरी डिजाइन ड्राइविंग रेंज जानकारी

 

हार्ले-डेविड डेविडसन लाइववायर की आधिकारिक लॉन्च डेट भले ही घोषित न की गई हो लेकिन इसे लेकर ऑटो मार्किट मे अच्छा-ख़ासा हाइप बना हुआ है। इसका डिज़ाइन कंपनी की ही स्पोर्ट्स्टर रेंज से प्रेरित है। 


इसमें एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लाइट, एलईडी डीआरएल और एलईडी टर्न इंडिकेटर हैं। हार्ले-डेविडसन लाइववायर में दिखावे के लिए 'फ्यूल टैंक' दिया गया है। बैटरी को इसके फ्यूल टैंक में रखा गया है और फ्यूल फिलर कैप में चार्जिंग सॉकेट दिया गया है।

हार्ले-डेविडसन लाइववायर 15.5 kWh बैटरी पैक से लैस है जो इंजन को फंक्शन करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा है। यह इलेक्ट्रिक इंजन 103 Bhp की पावर और 116 Nm का टार्क प्रदान करता है।

 

हार्ले-डेविडसन लाइववायर इलेक्ट्रिक बाइक इंडिया में पेश बैटरी डिजाइन ड्राइविंग रेंज जानकारी

 

हार्ले-डेविडसन का दावा है कि लाइववायर इलेक्ट्रिक बाइक बहुत प्रभावी प्रदर्शन प्रदान करती हैं। कंपनी के मुताबिक, लाइववायर महज 3 सेकंड में 0 से 100 किमी / घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है। 

कंपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक के साथ एक स्टैंडर्ड लेवल -1 चार्जिंग सिस्टम दे रही है, यह सिर्फ 12 घंटे में बैटरी को पूरी तरह से चार्ज कर देती है। हार्ले-डेविडसन लाइववायर इलेक्ट्रिक बाइक में कई विशेषताएं हैं। 

 

हार्ले-डेविडसन लाइववायर इलेक्ट्रिक बाइक इंडिया में पेश बैटरी डिजाइन ड्राइविंग रेंज जानकारी

 

इसमें 4.3 इंच का टीएफटी डिस्प्ले है जिसमें एलईडी लाइटिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी भी दी गई है और इसमें जियोफेंसिंग फीचर भी दिया गया है। हार्ले-डेविडसन लाइववायर को तीन रंग विकल्पों लाइम ग्रीन, ऑरेंज और ब्लैक में पेश की गई है। इस बाइक की कीमत $ 29,799 (लगभग 21.37 लाख रुपये) है। ऐसा माना जा रहा है कि भारतीय बाजार में इसकी कीमत थोड़ी अधिक हो सकती है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey