अमेरिकी कंपनियों का Hauwei प्रेम आया सामने , ट्रेड लाइसेंस के लिए किये आवेदन

  • अमेरिकी कंपनियों का Hauwei प्रेम आया सामने , ट्रेड लाइसेंस के लिए किये आवेदन
You Are HereGadgets
Thursday, August 29, 2019-10:58 AM

गैजेट डेस्क : इसी साल जुलाई के महीने में अमेरिका के कॉमर्स डिपार्टमेंट ने Huawei के साथ अपने व्यापार संबंधों को जारी रखने के इच्छुक अमेरिकी कंपनियों को विशेष लाइसेंस जारी करने की अपनी योजना की घोषणा की। अब रायटर न्यूज़ एजेंसी से बात करने स्थिति से परिचित वाले लोगों के अनुसार, वाणिज्य विभाग को लोकल टेक फर्म्स से 130 से अधिक आवेदन अनुरोध प्राप्त हुए। हालांकि इन आंकड़ों की अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन यह संकेत देता है कि यह प्रक्रिया जल्द ही लागू हो सकती है। 

 

अमेरिकी कॉमर्स डिपार्टमेंट ने Huawei के साथ ट्रेड लाइसेंस पर यह कहा 

 

Image result for 130 us companies usa

 

कॉमर्स डिपार्टमेंट के सचिव विल्बर रॉस ने स्पष्ट रूप से कहा कि नए लाइसेंस केवल व्यापक रूप से उपलब्ध कंपोनेंट्स के लिए जारी किए जाएंगे जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा नहीं करते हैं। यह देखा जाना चाहिए कि कौन से कंपोनेंट्स इन आवश्यकताओं के अनुरूप हैं। हाल ही में, हुआवेई के अधिकारियों ने दावा किया कि व्यापार विभाजन के कारण मोबाइल डिवीजन का संभावित नुकसान $ 10 बिलियन से ऊपर जा सकता है। 


हुआवेई को अपने अमेरिकी व्यापार भागीदारों के साथ अस्थायी व्यापार लाइसेंस के लिए एक और 90-दिवसीय विस्तार भी दिया गया था, लेकिन केवल समय ही बताएगा कि क्या कोई लॉन्ग टर्म सोलूशन जल्द ही प्रभाव में आएगा या नहीं। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey