हीरो मोटोकॉर्प सितंबर-अक्‍टूबर में पेश करेगी 125cc के नए स्‍कूटर

  • हीरो मोटोकॉर्प सितंबर-अक्‍टूबर में पेश करेगी 125cc के नए स्‍कूटर
You Are HereGadgets
Wednesday, July 25, 2018-2:32 PM

नई दिल्लीः दोपहिया वाहन निर्माता हीरोमोटो कॉर्प की सितंबर-अक्‍टूबर में नए वाहन पेश करने की योजना है। कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पवन मुंजाल ने कहा कि इस दौरान कंपनी 125 सीसी के नए स्कूटर और एक्सट्रीम 200 आर मोटरसाइकिल को बाजार में उतारेगी। 

कंपनी की आम वार्षिक सभा में शेयर धारकों को संबोधित करते मुंजाल ने इस बात की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनी अपनी प्रीमियम श्रेणी को धीरे-धीरे और मजबूत बनाएगी। इसके लिए हम कई नए उत्पाद पेश करेंगे। इनमें एक एक्सपल्स 200 होगी।

चालू वित्त वर्ष की शानदार शुरूआत 
कंपनी के प्रदर्शन पर मुंजाल ने कहा कि चालू वित्त वर्ष की शुरूआत कंपनी के लिए शानदार रही है। अप्रैल-जून तिमाही में हमने 20,60,342 दोपहिया वाहनों की बिक्री की जो हमारी अब तक की सबसे अधिक तिमाही बिक्री है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि में यह आंकड़ा 18,11,343 वाहन का था।

खरीद धारणा मजबूत रहने की उम्मीद 
कंपनी के वृद्धि आकलन पर उन्होंने कहा कि आगामी त्योहारी खरीद मौसम में हमें दहाई अंक में वृद्धि होने की उम्मीद है। इसके अलावा देशभर में मानसून की स्थिति सामान्य है। इससे फसल बेहतर होने की उम्मीद है और इससे बाजार में खरीद धारणा मजबूत रहने की संभावना है। साथ ही आर्थिक वृद्धि, ग्रामीण निवेश, न्‍यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि, मनरेगा इत्यादि से भी बाजार में खरीद को समर्थन मिलने की उम्मीद है।

उल्लेखनीय है कि एक्सट्रीम 200 आर को कंपनी पहले ही पूर्वोत्तर बाजार में पेश कर चुकी है और जल्द ही इसे राष्ट्रीय स्तर पर उतारेगी। इसके अलावा अन्य प्रीमियम मोटरसाइकिल एक्सपल्स 200 को इसी वित्त वर्ष में वह बाजार में पेश करेगी। कंपनी ने इस साल फरवरी में दिल्ली मोटर शो में एक्सपल्स और 125 सीसी के स्कूटर प्रदर्शित किए थे।


Edited by:jyoti choudhary

Latest News