Honda CB300R स्ट्रीटफाइटर भारत में लांच, दमदार इंजन के साथ मिलेगी स्टालिश लुक

  • Honda CB300R स्ट्रीटफाइटर भारत में लांच, दमदार इंजन के साथ मिलेगी स्टालिश लुक
You Are HereGadgets
Friday, February 8, 2019-4:08 PM

ऑटो डेस्क- लोगों के इंतजार को खत्म करते हुए होंडा मोटरसाइकल और स्कूटर इंडिया ने भारत में CB300R स्ट्रीटफाइटर बाइक लांच कर दी है। नई होंडा CB300R का डिज़ाइन होंडा निओ स्पोर्ट्स कैफे कॉन्सेप्ट जैसा है। CB300R में रेट्रो स्टाइलिंग के साथ नए एलिमेंट्स शामिल किए गए हैं। इसके फ्रंट प्रोफाइल में ब्रश्ड मेटल रिम के साथ राउंड शेप का LED हेडलैंप्स दिए गए हैं। वहीं, इसका इंस्ट्रूमेंटल कलस्टर, हेडलैंप यूनिट के नीचे दिया गया है। बता दें कि इस बाइक की एक्सशोरूम कीमत 2.41 लाख रुपए है। 

PunjabKesariइंजन

होंडा CB300R में 286cc का लिक्विड-कूल्ड, DOHC, सिंगल-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 30 bhp पावर और 27.4 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है. कंपनी ने इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया है। बाइक के अगले हिस्से में 41mm के यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में 7-स्टेप प्री-लोड अडजस्टेबल मोनोशॉक सस्पेंशन दिए हैं।

PunjabKesariफीचर्स 
होंडा CB300R को फुल LED लाइट्स और LCD इंस्ट्रुमेंट कंसोल दिया गया है। बाइक को गियर शिफ्ट वॉर्निंग लाइट्स और पीक होल्ड फंक्शन से लैस किया गया है। वहीं Honda CB300R के फ्रंट में 296 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक और रियर में 220 मिलीमीटर का डिस्क ब्रेक के साथ ड्यूल चैनल ABS फीचर दिया गया है। इस बाइक को ट्यूबलर स्टील फ्रेम पर बनाया या है और ऐसे में इसका भार 143 किग्रा है जो काफी कम है

PunjabKesariमुकाबला 
माना जा रहा है कि नई CB300R का भारत में मुकाबला करने के लिए BMW G 310 R, TKM 390 ड्यूक और रॉयल एनफील्ड इंटरसैप्टर 650 जैसी बाइक्स मौजूद हैं। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस बाइक को मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है। 

PunjabKesari

 

 


Edited by:Jeevan

Latest News