चोरी हुए स्मार्टफोन की लोकेशन को इस तरह करें ट्रैक, नहीं होगी कोई पेरशानी

  • चोरी हुए स्मार्टफोन की लोकेशन को इस तरह करें ट्रैक, नहीं होगी कोई पेरशानी
You Are HereLatest News
Sunday, March 17, 2019-4:23 PM

गैजेट डेस्कः हम अपना सारा जरूरी डाटा अक्सर स्मार्टफोन में सेव रखते पर फोन में ये डाटा रखना कहीं न कहीं खतरनाक भी हो सकता है। स्मार्टफोन चोरी हो जाने या खो जाने की स्थिति में ये रिस्क और ज्यादा बढ़ जाता है हालांकि, यूजर्स खोए या चोरी हुए फोन की लोकेशन ट्रैक कर सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताने जा रहे है।

PunjabKesari

iOS
iOS डिवाइसेज में एक बिल्ट-इन एंटी थेफ्ट ऐप मौजूद होती है जिसका नाम Find my iPhone है। यह आपके iCloud अकाउंट के साथ काम करता है। आपको icloud.com पर जाना होगा। यहां से आप अपने फोन पर मैसेज भेज सकते हैं साथ ही फोन को लॉक कर सकते हैं। इसके अलावा फोन का पूरा डिलीट कर सकते हैं हालांकि, इसे इस्तेमाल करने के लिए फोन में लोकेशन सर्विसेज ऑन होना अनिवार्य है।

PunjabKesari

Blackberry
Blackberry Protect एंटिथेफ्ट सॉल्यूशन है जो आपके ब्लैकबेरी अकाउंट के साथ काम करता है। इसके जरिए आप अपने खोए या चोरी हुए फोन को ट्रैक कर सकते हैं साथ ही लॉक और डिसेबल भी कर सकते हैं। इसका एक फायदा यह भी है कि यह सर्विस अपने आप ही आपके कॉन्टैक्ट्स और दूसरे डाटा का बैकअप तैयार कर लेता है।

PunjabKesari

Windows Phone
Windows Phone का भी अपना अलग ट्रैकिंग विकल्प है। इसके जरिए यूजर्स अपने फोन की लोकेशन देख सकते हैं। इसके लिए उनके डिवाइस पर विंडो लाइव आईडी यूज करके साइन-इन करना जरूरी है। साइन इन करने के लिए account.microsoft.com/devices पर जाना होगा। इसके बाद विंडो लाइव आइडी को लॉगइन करें। यहां वही आइडी का एंटर करें जो आप अपने फोन में इस्तेमाल करते हैं। इसके बाद आप फोन की लोकेशन देख सकते हैं।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha