मारुति सुजुकी की Ertiga के बेस वेरिएंट्स हुए बंद, कंपनी ने बुकिंग लेने से किया मना

  • मारुति सुजुकी की Ertiga के बेस वेरिएंट्स हुए बंद, कंपनी ने बुकिंग लेने से किया मना
You Are HereCars
Sunday, March 17, 2019-6:06 PM

ऑटो डेस्कः मारुति सुजुकी की अर्टिगा भारत की सबसे पॉपुलर मल्टी पर्पज व्हीकल्स में से एक है लेकिन अब खबर आ रही है कि मारुति सुजुकी ने Ertiga के बेस वेरिएंट्स पेट्रोल (LXI) और डीजल (LDI) को बंद कर दिया है। कंपनी ने सेकेंड जेनरेशन Ertiga पिछले साल नवंबर में लॉन्च किया था।

कंपनी ने नहीं दिया कोई आधिकारिक बयान
एक रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति सुजुकी ने कंपनी के डीलर्स को Ertiga के बेस वेरिएंट्स के लिए बुकिंग लेने से मना किया है। मल्टी पर्पज व्हीकल के बाकी वेरिएंट्स के लिए हाई डिमांड Ertiga LXI और LDI के बंद होने का कारण हो सकता है हालांकि कंपनी की तरफ इसे बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है।

दो इंजन ऑप्शन्स में उपलब्ध
मारुति सुजुकी अर्टिगा दो इंजन ऑप्शन्स में उपलब्ध है। पहला प्रोग्रेसिव स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ वाला K15 पेट्रोल मोटर और दूसरा स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ वाला DDiS डीजल इंजन है. 1.5-लीटर पेट्रोल मोटर 103 bhp का पावर और 138 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है वहीं 1.3-लीटर डीजल मोटर 89 bhp का पावर और 200 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करता है।

पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन
पेट्रोल और डीजल इंजन दोनों के साथ ही 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है, साथ ही पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन मिलता है। कंपनी के दावे के मुताबिक पेट्रोल मैनुअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट्स की माइलेज क्रमश: 19.34 kmpl और 18.69 kmpl है वहीं डीजल वेरिएंट में की माइलेज 25.47 kmpl है। नई अर्टिगा में 10.67 cm TFT मल्टी इंफॉर्मेशन कलर डिस्प्ले और एक 17.8 cm स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम मौजूद है, जो ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। ये कार HEARTECT पर बेस्ड है जो बेहतर स्टेबिलिटी और सेफ्टी प्रोवाइड करता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha