स्टूडेंट्स के लिए HP ने लांच किया सस्ता मिनी डेस्कटॉप, जानें फीचर्स

  • स्टूडेंट्स के लिए HP ने लांच किया सस्ता मिनी डेस्कटॉप, जानें फीचर्स
You Are HereGadgets
Tuesday, September 18, 2018-4:39 PM

गैजेट डेस्क- प्रसिद्व लैपटॉप निर्माता कंपनी एचपी ने स्टूडेंट्स के लिए मिनी डेस्कटॉप HP 260 G3 को लांच किया है। एचपी ने एक बयान में कहा कि HP 260 G3 की मदद से स्कूल और अन्य शिक्षा संस्थान कम कीमत में अपनी साइंस, इंजीनियरिंग और गणित (STEM) लैब के सिस्टम को अपग्रेड कर सकते हैं। इस नए डेस्कटॉप की  कीमत 19,990 रुपए है और एचपी इंडिया ने स्कूल और अन्य शिक्षा संस्थानों के साथ हाथ मिलाया है। अाइए जानते हैं इस नए डेस्कटॉप के बारे में...

PunjabKesariएचपी इंडिया (पर्सनल सिस्टम) के वरिष्ठ निर्देशक विक्रम बेदी ने कहा कि मार्केट में किफायती डेस्कटॉप की जरुरत देखी गई है। इसी के चलते ही HP 260 G3 डेस्कटॉप मिनी को पेश किया गया है। इसके अलावा एचपी उन शहरों पर भी फोकस कर रही है जहां कम कीमत में मिलने वाले डिजिटल लर्निंग डिवाइस की मांग ज्यादा है।

HP 260 G3 स्पेसिफिकेशन्स 

एचपी के इस मिनी डेस्कटॉप के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें इसमें 18.5 इंच का डिस्प्ले मौजूद है। यह डेस्कटॉप अधिकतम 32 जीबी DDR4 रैम को सपोर्ट करता है। नया लैपटॉप विंडोज 10 प्रो पर काम करता है और इसमें इंटेल पेंटियम का ड्यूल कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसे 7 जनरेशन इंटेल कोर आई3 प्रोसेसर तक अपग्रेड किया जा सकता है।

PunjabKesariवहीं कनेक्टिविटी की बात करें तो HP 260 G3 Desktop Mini को कई एसेसरीज के साथ पेयर किया जा सकता है। इसके अलावा डेस्कटॉप में दिए गए वीजीए, यूएसबी और एचडीएमआई पोर्ट्स के साथ मॉनिटर से कनेक्ट किया जा सकता है। 


Edited by:Jeevan

Latest News