Huawei पर लगा एक और बैन, अपनी फ्यूचर डिवाइसिस में नहीं दे सकेगी SD cards

  • Huawei पर लगा एक और बैन, अपनी फ्यूचर डिवाइसिस में नहीं दे सकेगी SD cards
You Are HereGadgets
Sunday, May 26, 2019-10:11 AM

गैजेट डैस्क : गूगल द्वारा हुवावेई स्मार्टफोन्स पर एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम की अपडेट को बंद करने व माइक्रोसॉफ्ट द्वारा अपने ऑनलाइन स्टोर से हुवावेई के लैपटॉप्स को हटाने के बाद अब एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है। मैमोरी कार्ड के स्टैन्डर्ड निर्धारित करने वाले संगठन SD एसोसिएशन ने हुवावेई को बैन कर दिया है यानी अब हुवावेई अपने लेटैस्ट प्रोडरक्ट्स यानी स्मार्टफोन्स और लैपटॉप्स में आधिकारिक रूप से SD और microSD कार्ड्स नहीं दे पाएगी।

PunjabKesari

मौजूदा हार्डवेयर में कर सकेंगे उपयोग

SD एसोसिएशन ने ऑनलाइन टैक्नोलॉजी न्यूज वैबसाइट एनगैजेट को बताया है कि हुवावेई कम्पनी को ट्रेड ग्रुप से बाहर कर दिया गया है और ऐसा अमरीका द्वारा हुवावेई को बैन करने के बाद किया गया है। लेकिन मौजूद उपयोग में लाए जा रहे हुवावेई के हार्डवेयर में इन कार्ड्स को उपयोग किया जा सकेगा।

PunjabKesari

आखिर क्यों किया जा रहा हुवावेई को बैन

अमेरिका प्रेजिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा हुवावेई के प्रोडक्ट और टेलीकम्यूनिकेशन इक्विपमेंट्स को बैन किया गया है क्योंकि इससे अमरीका की नैशनल सिक्योरिटी को खतरा है। इसके बाद गूगल ने अपने एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम की सपोर्ट को हुवावेई डिवाइसिस के लिए बंद कर दिया है वहीं चिप निर्माता कम्पनी इंटैल, क्लॉलकाम और AMD ने भी हुवावेई को लेकर अपनी सपलाई चेन को बंद कर दिया है। हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है जिसमें बताया गया है कि Wi-Fi स्टैन्डर्ड निर्धारित करने वाले संगठन Wi-Fi अलाएंस ने भी टैम्परेरी तौर पर हुवावेई मैम्बरशिप पर रोक लगा दी है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh