OnePlus के लेटैस्ट 7 Pro में आई समस्या, बिना टच किए भी काम कर रही स्क्रीन

  • OnePlus के लेटैस्ट 7 Pro में आई समस्या, बिना टच किए भी काम कर रही स्क्रीन
You Are HereTop Stories
Saturday, May 25, 2019-3:01 PM

गैजेट डैस्क : चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी वनप्लस ने हाल ही में अपने लेटैस्ट स्मार्टफोन OnePlus 7 Pro को लॉन्च किया है। कुछ ही दिनों के भीतर इस स्मार्टफोन में ऐसी समस्या सामने आई है जिसने यूजर्स को परेशान कर दिया है। यूजर्स का कहना है कि स्मार्टफोन की स्क्रीन 'ghost touch' इश्यू से प्रभावित हो गई है जिससे बिना टच किए भी यह काम कर रही है। ऐसे में उन्हें स्मार्टफोन का उपयोग करने में काफी दिक्कत हो रही है। 

 

अचानक स्क्रीन पर हो रहे रैंडम टच

यूजर्स ने वनप्लस फोरम पर ढेरों शिकयतें करते हुए कहा है कि स्मार्टफोन का उपयोग करते समय स्क्रीन पर बिना किसी भी तरह की इनपुट दिए अचानक रैंडम टच हो रहे हैं। वहीं कुछ यूजर्स ने स्क्रीन के उपरी हिस्से में अपने आप टच होने की शिकायत की है। 

PunjabKesari

सॉफ्टवेयर की हो सकती है समस्या 

रिपोर्ट में बताया गया है कि वनप्लस 7 प्रो यूजर CPU-Z एप के जरिए पता लगा सकते हैं कि उनका स्मार्टफोन गोस्ट टच इश्यू से प्रभावित है या नहीं। कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह समस्या हार्डवेयर प्रॉब्लम न होकर सॉफ्टवेयर की दिक्कत है। अगर ऐसा है तो स्मार्टफोन्स को नया OxygenOS अपडेट देकर वनप्लस इसे ठीक कर सकती है।

PunjabKesari

वनप्लस 7 प्रो पर किया गया टैस्ट

टैक्नोलॉजी न्यूज़ वैबसाइट एंड्रॉयड सैन्ट्रल ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि उन्होंने वनप्लस 7 प्रो स्मार्टफोन पर टैस्ट किया तो उन्हें भी ऐसी टच से जुड़ी दिक्कत सामने आई है। कथित रूप से टच की दिक्कत दो मिनट तक स्मार्टफोन में बनी रही और होम स्क्रीन से लेकर हर एप इससे प्रभावित हो गई। जिसके बाद वनप्लस 7 प्रो को रीस्टार्ट करना पड़ा।

PunjabKesari

वनप्लस ने नहीं दी प्रतिक्रिया

इस समस्या को लेकर वनप्लस ने अभी तक कोई बयान साझा नहीं किया है। ऐसे में यह भी स्पष्ट नहीं है कि कम्पनी इस समस्या को लेकर क्या कर रही है या फिर क्या कदम उठाएगी। इसे एक सॉफ्टवेयर बग के रूप में देखा जा रहा है जिसे कम्पनी संभावित अगली अपडेट में ठीक कर देगी।  

  • आपको बता दें कि OnePlus 7 Pro के लॉन्च के बाद से ही कैमरा क्वालिटी को लेकर यूजर्स ने शिकायत की थीं और अब अपने आप फोन में टच से जुड़ी समस्या सामने आई है। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh