चीनी स्मार्टफोन कंपनी Huawei की खुली पोल, फेक तस्वीरें दिखा कर लोगों को दे रही धोखा

  • चीनी स्मार्टफोन कंपनी Huawei की खुली पोल, फेक तस्वीरें दिखा कर लोगों को दे रही धोखा
You Are HereTop Stories
Tuesday, August 21, 2018-2:53 PM

गैजेट डेस्क: ज्यादातर स्मार्टफोन यूजर्स चाइनीज़ फोन अच्छी सेल्फी के लिए लेते हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि ये कंपनियां आपके साथ धोखा कर रही हैं। दरअसल, चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी Huawei अपने प्रोडक्टस की बिक्री बढ़ाने के लिए लोगों से झूठ रही है। कम्पनी ने अपने लेटैस्ट स्मार्टफोन Nova 3 को लेकर एक एडवर्टाइजमेंट तैयार की थी। इस ऐड में एक महिला मेकअप करते हुए दिखाई दे रही थी और उसके साथ बैठा व्यक्ति सैल्फी ले रहा था। इस क्लिक की गई सैल्फी को दिखा कर कम्पनी ने बताया था कि यह कैमरे में दिए गए ब्यूटी AI फीचर का कमाल है लेकिन असल में यह तस्वीर एक DSLR कैमरे से खींची गई थी। अपने इसी झूठ के कारण कम्पनी विवादो के घेरे में फंस गई है। 

सामने आई असलियत

  • एंड्रॉयड पुलिस की रिपोर्ट के मुताबिक AbdullahSab3 नाम के एक रेडिट यूजर ने इस शूट के दौरान खींची गई फोटो पोस्ट करते हुए दावा किया कि इसे Huawei Nova 3 की एडवर्टाइजमेंट में दिख रही एक्ट्रेस Sarah Elshamy ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था। यह शूटिंग के दौरान ही खींची गई तस्वीर है। जिसमें एक फोटोग्राफर DSLR कैमरे से इस कपल की फोटो खींच रहा है, लेकिन कम्पनी इसे स्मार्टफोन के फ्रंट में दिए गए सैल्फी कैमरा से खींची गई तस्वीर बता रही है। 

PunjabKesari

Huawei पर पहले भी लग चुके हैं आरोप

  • ऐसा पहली बार नहीं है जब Huawei ने अपने स्मार्टफोन को बेहतरीन दिखाने के लिए ऐसी घिनौनी हरकत की है। इससे पहले भी कम्पनी ने P9 स्मार्टफोन के कैमरे को बैस्ट दिखाने के लिए एक फोटो Google+ पर शेयर की थी और दावा करते हुए कहा था कि यह P9 स्मार्टफोन से कैप्चर की गई है, लेकिन तस्वीर के Exif Data ने खुलासा हो गया था कि यह तस्वीर Canon EOS 5D Mark III कैमरे से क्लिक की गई है जिसके बाद कम्पनी को ब्यान जारी कर लोगों से माफी तक मांगनी पड़ी थी। 
  • PunjabKesari

PunjabKesari


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh