हुवावेई को माइक्रोसॉफ्ट का झटका, ऑनलाइन स्टोर से हटाए हुवावेई के लैपटॉप्स

  • हुवावेई को माइक्रोसॉफ्ट का झटका, ऑनलाइन स्टोर से हटाए हुवावेई के लैपटॉप्स
You Are HereGadgets
Thursday, May 23, 2019-5:30 PM

गैजेट डैस्क : गूगल द्वारा हुवावेई स्मार्टफोन्स पर एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम की अपडेट को बंद कर देने की खबरों के बाद अब माइक्रोसॉफ्ट ने हुवावेई को झटका दिया है। माइक्रोसॉफ्ट ने हुवावेई के लैपटॉप्स को अपने ऑनलाइन स्टोर से हटा दिया है। यानी माइक्रोसॉफ्ट अब अपने ईस्टोर के जरिए हुवावेई के MateBook X Pro लैपटॉप को नहीं बेचेगी।

  • ऑनलाइन टैक्नोलॉजी न्यूज वैबसाइट फस्टपोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि अगर अमरीका हुवावेई के हार्डवेयर को बंद करना चाहता है तो अब हमारे ऑनलाइन स्टोर पर हुवावेई के लैपटॉप्स नहीं मिलेंगे।

PunjabKesari

इस कारण उठाया गया फैसला

हाल ही में गूगल ने हुवावेई डिवाइसिस के लिए एंड्रॉयड सर्विसेज को बंद करने की बात कही है। वहीं अन्य कम्पनियां जैसे कि इंटैल, क्वालकाम और ब्राडकोम ने भी हुवावेई कम्पनी के साथ अपने बिजनेस को बंद कर दिया है। इसी बात पर ध्यान देते हुए गूगल ने हुवावेई के लैपटॉप को अपने ई-स्टोर से हटाया है।

PunjabKesari

माइक्रोसॉफ्ट को भी होगा नुक्सान

आपको बता दें कि अपने स्टोर से हुवावेई लैपटॉप्स को हटाने से माइक्रोसॉफ्ट को भी इस निर्णय का नुक्सान होगा। माइक्रोसॉफ्ट और हुवावेई दोनों कम्पनियां संयुक्त में हाईब्रिड क्लाउड सल्यूशन को भी ऑपरेट करती हैं। ऐसे में इस निर्णय से दोनों कम्पनियों को नुक्सान हो सकता है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh