हुवावेई ने उड़ाया सैमसंग का मजाक, कहा हमारे स्मार्टफोन डिजाइन्स की कॉपी बना रही कम्पनी

  • हुवावेई ने उड़ाया सैमसंग का मजाक, कहा हमारे स्मार्टफोन डिजाइन्स की कॉपी बना रही कम्पनी
You Are HereGadgets
Sunday, September 8, 2019-1:43 PM

गैजेट डैस्क : स्मार्टफोन निर्माता कम्पनियां डिजाइन और फीचर्स को लेकर एक दूसरी की खिंचाई करने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी हुवावेई ने सैमसंग का मजाक उड़ाते हुए कहा है कि वह अपने लेटैस्ट फोन में हुवावेई के पुराने फोन का डिजाइन दे रही है। हुवावेई का कहना है कि सैमसंग ने अपने गैलेक्सी नोट 10 का डिजाइन हुवावेई के पुराने P30 स्मार्टफोन से कॉपी किया है।

पूरी तरह से कॉपी हुआ है कैमरा डिजाइन

कम्पनी के सीईओ रिचर्ड यू ने अपने पुराने पी30 स्मार्टफोन की लुक की तुलना सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 से करते हुए इसे एक ऐनिमेटेड स्लाइड के जरिए दिखाया है। इसमें बताया गया है कि सैमसंग ने पहले हुवावे के वर्टिकल कैमरा सेटअप के डिजाइन को कॉपी किया जिसे गैलेक्सी नोट 10 में उपलब्ध करवाया गया। 

एक जैसे दिए गए कलर वेरिएंट्स

रिचर्ड यू ने दूसरी स्लाइड में बताया कि हुवावे पी30 का ब्रीदिंग क्रिस्टल क्लियर कलर वेरियंट सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 के ऑरा ग्लो कलर वेरियंट के जैसा ही दिखता है। 

  • जानकारी के लिए बता दें कि हुवावेई पी30 को इसी साल मार्च में लॉन्च किया गया था वहीं सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 को पिछले महीने यानी कि अगस्त में ही लाया गया है। 

एप्पल आईफोन को भी नहीं छोड़ा

इसके अलावा उन्होंने हुवावेई पी30 की कैमरा क्वॉलिटी को आईफोन XS Max और सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 के साथ कंपेयर किया है। इस दौरान पी30 प्रो के कैमरा के नाइट शॉट परफॉर्मेंस, कैमरा जूमिंग कैपेबिलिटी और लॉन्ग एक्सपोजर को सैमसंग के स्मार्टफोन और यहां तक कि आईफोन से भी बेहतर बताया गया है। 

इससे पहले शाओमी ने उड़ाया था वनप्लस का मजाक

अभी कुछ महीने पहले ही शाओमी ने वनप्लस का यह कह कर मजाक उड़ाया था कि अब उनका स्मार्टफोन OnePlus 7 Pro दुनिया का सबसे पावरफुल फोन नहीं रहा। यह बात रेडमी K20 Pro को लॉन्च करने से पहले कही गई थी। 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh