खुशखबरी! भारत की सड़कों पर देखने को मिलेगी किआ सेल्टॉस और ह्यूंदै क्रेटा के CNG वेरिएंट की धाक, अगले साल तक हो सकती है लाॅन्च

  • खुशखबरी! भारत की सड़कों पर देखने को मिलेगी किआ सेल्टॉस और ह्यूंदै क्रेटा के CNG  वेरिएंट की धाक, अगले साल तक हो सकती है लाॅन्च
You Are HereGadgets
Monday, May 16, 2022-2:55 PM

ऑटो डेस्क: देश में इस समय CNG गाड़ियों की मांग बढ़ती जात रही हैं।  लोग अब एसयूवी सेगमेंट में भी सीएनजी कारों के ऑप्शंस तलाशने लगे हैं। एसयूवी सेगमेंट में बढ़ती CNG  की मांगों को देखते हुए टाटा मोटर्स के साथ ही ह्यूंदै मोटर्स और किआ मोटर्स भी अपनी पॉपुलर एसयूवी के सीएनजी मॉडल लॉन्च कर सकती है।कुछ दिनों पहलेटाटा नेक्सॉन सीएनजी, किआ सॉनेट सीएनजी और ह्यूंदै वेन्यूस सीएनजी लॉन्च की खबरें चल रही थीं और अब एक और खबर आ रही है कि आने वाले समय में इंडियन सड़कों पर ह्यूंदै क्रेटा सीएनजी और किआ सेल्टॉल सीएनजी जैसी पॉपुलर मिडसाइज एसयूवी की धाक देखने को मिल सकती है।

PunjabKesari

बीते दिनों भारत में पंच और नेक्सॉन के सीएनजी मॉडल की टेस्टिंग से जुड़ी खबर आई थी। उसके बाद किआ सॉनेट और ह्यूंदै वेन्यू सीएनजी की टेस्टिंग की बात भी सामने आई। अब अगले साल तक भारत में ह्यूंदै क्रेटा और किआ सेल्टॉस जैसी बेस्ट सेलिंग मिडसाइज एसयूवी के सीएनजी वेरिएंट्स भी लॉन्च किए जाने की बात चलने लगी है हालांकि कंपनी ने अभी इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

PunjabKesari


अपकमिंग ह्यूंदै क्रेटा सीएनजी और किआ सेल्टॉस सीएनजी के इंजन पावर की बात करें को इन मिडसाइज एसयूवी में 1.4 लीटर GDI टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ही सीएनजी किट देखने को मिल सकता है।इन सीएनजी एसयूवी को 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है।


फीचर्स की बात करें तो इसमें वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, पावर अडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वेंटिलेटेड सीट्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ समेत अन्य स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा, ब्रेक असिस्ट, वीइकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, इलेक्ट्रोनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल समेत कई खास खूबियां देखने को मिल सकती हैं। अब देखना है कि कंपनी की तरफ से इसे लेकर क्या अपडेट सामने आती है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Smita Sharma