Hyundai जल्द मार्केट में उतारेगी अपनी यह नई इलेक्ट्रिक SUV

  • Hyundai जल्द मार्केट में उतारेगी अपनी यह नई इलेक्ट्रिक SUV
You Are HereCars
Tuesday, October 16, 2018-11:47 AM

ऑटो डेस्क- प्रसिद्व दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मार्केट में अपने नए इलेक्ट्रिक व्हीकल को उतारने की योजना बना रही है। इस नई कार का नाम Kona होगा और कंपनी ने इसपर काम करना शुरु कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह नई कार एक बार चार्ज करने पर 258 मील यानी 415 किलोमीटर तक चलेगी, जोकि नॉन-लग्जरी सेगमेंट में बाजार में उपलब्ध अन्य किसी भी इलेक्ट्रिक व्हीकल से ज्यादा है। बता दें कि Chevrolet Bolt EV की रेंज 238 मील, Nissan Leaf की रेंज 151 मील है।

PunjabKesariबैटरी

कोना इलेक्ट्रिक में 64 KWH की लिथियम ऑयन पॉलीमर बैटरी पैक दिया जाएगा।बताया जा रहा है कि कार को 0-100 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ने के लिए महज 9.2 सेकंड्स का समय लगेगा, वहीं इसकी टॉप स्पीड 155kmph होगी। बैटरी को फुल चार्ज होने में 6 घंटे लगेंगे। जबकि 80 फीसदी चार्जिंग फास्ट चार्जर के जरिए महज एक घंटे में ही हो जाएगी।

PunjabKesari
डिजाइन 

इसमें कम्पोसिट लाइट, टॉप पर LED DRLs और टू-टोन रूफ के साथ सात रंग के एक्सटीरियर दिए गए हैं। वहीं इसमें विशेष लैंप बेजल और फ्रंट बंपर दिया गया है। इसके साथ ही कंपनी ने Kona इलेक्ट्रिक में एक्सक्लूजिव 17 इंच के एलॉय व्हील्स दिए हैं। बता दें कि इस कार की पूर्ण रुप से जानकारी तो इसकी लांचिंग के बाद ही सामने अाएगी। 

PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan