इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च हुआ Hyundai Venue का नया वेरिएंट

  • इंटेलिजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लॉन्च हुआ Hyundai Venue का नया वेरिएंट
You Are HereGadgets
Wednesday, July 22, 2020-5:52 PM

ऑटो डैस्क: हुंडई ने अपनी लोकप्रिय कार वेन्यू को iMT गियरबॉक्स के साथ लॉन्च कर दिया गया है। नई हुंडई वेन्यू को इंटेलीजेंट मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ SX व SX (O) वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा और इसकी कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स शोरूम) से शुरू होकर 11.08 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी गई है।

PunjabKesari

किस तरह काम करता है iMT गेयरबॉक्स

iMT एक मैन्युअल गियरबॉक्स है जिसे इस तरह से तैयार किया जाता है कि इसे ड्राईवर से क्लच इनपुट की जरूरत ना पड़े। कंपनी का कहना है कि यह तकनीक गियर लीवर के साथ इंटेंसन सेंसर का उपयोग करती है, जो ट्रांसमिशन कंट्रोल यूनिट (टीसीयू) को जानकारी दे देता है कि ड्राईवर कब गियर बदलने वाला है। इस तकनीक का लाभ यह है कि इसमें मैनुअली क्लच को ऑपरेट करने की जरूरत नहीं पड़ती, जिससे शहर में ट्रैफिक के दौरान ड्राइविंग में आपकी चिंता कम हो जाती है।

PunjabKesari

1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन

नई हुंडई वेन्यू iMT को 1.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध कराया गया है जो कि 118 बीएचपी की पॉवर व 172 न्यूटन मीटर का टार्क प्रदान करता है।

इसके साथ ही कंपनी ने हुंडई वेन्यू का एक नया वेरिएंट स्पोर्ट भी लॉन्च किया है। हुंडई वेन्यू स्पोर्ट को पेट्रोल व डीजल दोनों इंजन ऑप्शन्स में उपलब्ध कराया गया है। इनमें से पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 10.20 लाख रुपये (एक्स शोरूम) व डीजल वेरिएंट की कीमत 11.52 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तय की गई है। स्पोर्ट ट्रिम को SX, SX (O) व SX+ में उपलब्ध कराया गया है।

स्पोर्ट ट्रिम में किए गए हैं थोड़े बदलाव

नई हुंडई वेन्यू के स्पोर्ट ट्रिम में ग्रिल पर रेड एक्सेंट, व्हील आर्क व रूफ रेल, स्पोर्ट बैज, रेड ब्रेक कैलीपर्स तथा नया डार्क ग्रे बम्पर शामिल किया गया है। इसके साथ ही हुंडई ने नR ड्यूल टोन टाइटन ग्रे और फैंटम ब्लैक रूफ भी दी है। इसके केबिन की बात करें तो इसमें नया फ्लैट बोटम स्टीयरिंग व्हील, रेड स्टिचिंग के साथ, नया मेटल फूट पेडल, डार्क ग्रे अपहोल्स्ट्री, नौब पर रेड एक्सेंट और डोर ट्रिम पर रेड एक्सेंट दिए गए हैं।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News