फोन में नहीं आ रहा नेटवर्क तो आजमाएं ये आसान टिप्स

  • फोन में नहीं आ रहा नेटवर्क तो आजमाएं ये आसान टिप्स
You Are HereGadgets
Sunday, January 16, 2022-4:12 PM

गैजेट डेस्क: अगर आपके स्मार्टफोन में सिग्नल से जुड़ी दिक्कत आ रही है तो ऐसा होने से आपको कॉलिंग करने और मैसेजिंग करने में समस्या आनी शुरू हो जाती है। इसी बात पर ध्यान देते हुए आज हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं जिनकी मदद से आप अपने फोन के सिग्नल को 50 फीसदी तक बढ़ा सकते हैं।

हाई प्लास्टिक कवर का ना करें इस्तेमाल
आमतौर पर लोग अपने स्मार्टफोन को सुरक्षित रखने के लिए हार्ड यानी मोटे प्लास्टिक से बने कवर का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन ये फोन के सिग्नल को जाम करने लगता है। अगर सिग्नल में समस्या आ रही है तो फोन का कवर उतारें, ऐसा करने से तुरंत सिग्नल बेहतर हो जाएगा और आप आसानी से कॉल कर सकेंगे। अगर कवर लगाना ही है तो हो सके तो नॉर्मल सिलिकॉन कवर का ही इस्तेमाल करें।

सिग्नल ना आने पर स्मार्टफोन को पकड़ने का तरीका बदलें
कुछ लोग फोन का इस्तेमाल करते समय इसे पूरी तरह से कवर कर लेते हैं, ऐसा करने से नेटवर्क में समस्या आनी शुरू हो जाती है। इसी लिए अगर फोन में सिग्नल सही से नहीं आ रहा है तो आप तुरंत फोन पकड़ने के तरीके में बदलाव करें और स्मार्टफोन को निचली तरफ से पकड़ना शुरू करें इससे सिग्नल में बढ़ोतरी होगी।

बड़े कमरे में जाकर करें फोन का इस्तेमाल
कई बार ऐसा होता है कि आप किसी के घर जाते हैं जहां आपके फोन में सिग्नल से जुड़ी समस्या आनी शुरू हो जाती है तो ऐसे में आपको बस एक बड़े से कमरे में जाना है और वहां जा कर स्मार्टफोन का इस्तेमाल करना है। जिस कमरे में ज्यादा स्पेस होगी उस कमरे में स्मार्टफोन नेटवर्क आसानी से पकड़ लेता है। ऐसा करने से आपके स्मार्टफोन में सिग्नल से जुड़ी समस्या कम हो जाएगी और यह सही से काम करना शुरू कर देगा।

 


Edited by:Hitesh

Latest News