सफर करने का सोच रहे हैं तो अपने पास जरूर रखें ये गैजेट्स, कीमत भी आपके बजट में

  • सफर करने का सोच रहे हैं तो अपने पास जरूर रखें ये गैजेट्स, कीमत भी आपके बजट में
You Are HereGadgets
Sunday, January 2, 2022-1:11 PM

गैजेट डेस्क: अगर आप आने वाले दिनों में सफर करने का सोच रहे हैं तो यह खबर खास तौर पर आपके लिए ही है। अपने सफर को ज्यादा रोमांचक और बेहतरीन बनाने के लिए आपको कुछ गैजेट्स को अपने पास रखना चाहिए जिससे आपको किसी भी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। आज हम आपको ऐसे 4 गैजेट्स बताएंगे जिन्हें सफर के दौरान आपको हमेशा अपने पास रखना है, क्योंकि इनकी जररूत आपको पड़ सकती है।

पास रखें पोर्टेबल वाईफाई डोंगल
अगर आप किसी हिल स्टेशन या फिर किसी ऐसे इलाकें में जा रहे हैं जहां आपको नेटवर्क संबंधी समस्या आ सकती है तो अपको अपने साथ पोर्टेबल वाईफाई डोंगल को ले जाना चाहिए। इसकी मदद से आप नेटवर्क ना होने पर भी इंटरनेट की मदद से कॉलिंग कर सकेंगे, मैसेज भेज सकेंगे और तस्वीर व वीडियो को भी अपलोड कर सकेंगे। इससे आपका मजा दोगुना हो जाएगा।

साथ रखें 10,000 mAh का पावर बैंक
आपको सफर के दौरान अपने साथ 10,000 mAh का पावर बैंक रखना चाहिए। इसकी मदद से आप अपने स्मार्टफोन को कई बार चार्ज कर सकते हैं। अगर आप कई लोगों के साथ यानी ग्रुप में ट्रैवल कर रहे हैं तो भी इसका आपको काफी फायदा होगा। इमरजेंसी के समय में यह काफी काम आ सकता है।

वायरलेस इयरबड्स को साथ रखें
सफर के दौरान अगर आप अपने खास दोस्त के साथ कोई वीडियो देख रहे हैं तो ऐसे में वायर्ड इयरफोर्न के इस्तेमाल की बजाय आपको वायरलेस इयरबड्स को साथ रखना है। इसकी मदद से बिना किसी परेशानी के आप दोनों वीडियो देख सकेंगे जिससे सफर का मजा और भी बढ़ जाएगा।

सोलर पावर्ड लाइट
यह छोटी टोर्च की तरह होती है जोकि सूर्य की किरणों से चार्ज होती है। इमरजेंसी के समय इसे इस्तेमाल किया जा सकता है। रात के समय कार की डिग्गी में कुछ ढूंढना हो या फिर अचानक लाइट ही चली जाए तो यह काफी काम की साबित होगी। इन दिनों मार्केट में इसे आसानी से खरीदा जा सकता है, इसके अलावा ऑनलाइन भी आप कम कीमत में इसे खरीद सकते हैं।


Edited by:Hitesh

Latest News