2020 में आने वाले आईफोन को लेकर सामने आई अहम जानकारी

  • 2020 में आने वाले आईफोन को लेकर सामने आई अहम जानकारी
You Are HereLatest News
Thursday, January 24, 2019-1:00 PM

गैजेट डेस्कः Apple के 2020 में आने वाले आईफोन को लेकर अहम जानकारी सामने आई है। वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के अनुसार, एप्पल अगले साल से अपने फोन में OLED पैनल का इस्तेमाल करेगी। इस पैनल को देने से आईफोन के फीचर्स में पूरी तरह बदलाव आ जाएगाा और यूजर्स को बेहतरीन क्वालिटी के साथ हाई रेजोल्यूशन वाले कंटेंट को देखने और गेम खेलने का नया ही एक्सपीरियंस मिलेगा। इसके अलावा, OLED पैनल वाले फोन में यूजर्स को आउटसाइड विजिबिलिटी भी अच्छी मिलेगी। 

PunjabKesari

डिजाइन में होगा बदलाव
जानकारी के मुताबिक, एप्पल LCD मॉडल का प्रोडक्शन पूरी तरह बंद कर सकती है। ऐसा होने पर उसके आईफोन XR का सक्सेसर जो इस साल लॉन्च होना है, LCD स्क्रीन वाला आखिरी फोन होगा। OLED पैनल को लाने से Apple को डिजाइन में नया एक्सरेपिमेंट करने का मौका मिलेगा। वैसे भी LCD पैनल धीरे-धीरे पुराने पड़ते जा रहे हैं, क्योंकि उन्हें स्टैंडअलोन बैकलाइट की जरूरत होती है। वहीं, OLED पैनल में डिवाइस के डिजाइन को लेकर ज्यादा बदलाव करना ज्यादा आसान होता है।

PunjabKesari

एंड्राइड फोन में भी आएगा नया पैनल 
एप्पल द्वारा पूरी तरह OLED पैनल का इस्तेमाल करने से एंड्रॉइड स्मार्टफोन निर्माता भी कम से कम अपने कुछ फोन में इसे शुरू कर सकते हैं। कहा जा रहा है कि इससे पैनल निर्माताओं को कुछ दिक्कत हो सकती है, क्योंकि जापान में पैनल निर्माता अभी पूरी तरह से एप्पल को LCD पैनल की सप्लाई पर निर्भर हैं। पर इससे OLED पैनल निर्माताओं को निश्चित रूप से फायदा होगा, क्योंकि अगले साल से आईफोन की स्क्रीन टेक्नोलॉजी में पूरी तरह बदलाव होने जा रहा है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan