गूगल ने Gmail यूजर्स के लिए जारी किए नए फीचर, जानें इनमें क्या है खास

  • गूगल ने Gmail यूजर्स के लिए जारी किए नए फीचर, जानें इनमें क्या है खास
You Are HereGadgets
Thursday, January 24, 2019-12:27 PM

गैजेट डेस्क- टेक जांयट गूगल ने Gmail यूजर्स के लिए 3 नए फीचर्स को जारी किया है। जिसमें कंपोज विंडो के टास्क बार में ही रीडू और अनडू शॉर्टकट्स ऐड किए गए हैं। इससे पहले गूगल ने इस टास्क बार पर फॉन्ट टाइप और साइज जैसे ऑप्शंस दिए थे। ये शॉर्टकट्स उन यूजर्स के लिए खासा मददगार होंगे, जिन्हें की-बोर्ड शॉर्टकट्स के बजाय माउस क्लिक करने की आदत है और यह आसान लगता है।

PunjabKesariअपने ब्लॉग पोस्ट में गूगल ने लिखा है, 'हमने यूजर्स से सुना था कि मेल लिखने में कई बेसिक प्रॉब्लम्स आ रही थीं। इसके अलावा आप कोई विजुअल चेंज भी नहीं दिखा सकते थे।' साथ ही अगर आप जीमेल क्लाइंट्स को ऑफलइन यूज के लिए डाउनलोड करना चाहते हैं तो यह ऑप्शन भी सीधे ऐड किया गया है। आप एक क्लिक से मेसेज को ईएमएल फॉर्मेट में डाउनलोड कर सकते हैं।

PunjabKesari
वहीं इन दो शॉर्टकट्स के अलावा स्ट्राइक-थ्रू बटन भी टास्कबार में जोड़ा गया है। गूगल का कहना है कि स्ट्राइक-थ्रू यह दिखाता है कि कोई टास्क पूरा हो चुका है या फिर यह एडिट सजेशन भी देता है। इसे एक विजुअल लैंग्वेज चेंज के रूप में देखा जा रहा है। बता दें कि ये फीचर्स सभी जीमेल यूजर्स के लिए ऐड कि गए हैं और इन्हें GSuite यूजर्स के लिए रोलआउट करना भी शुरू कर दिया गया है।


Edited by:Jeevan

Latest News