Samsung लाने जा रही है पहला UHD OLED डिसप्ले वाला लैपटॉप

  • Samsung लाने जा रही है पहला UHD OLED डिसप्ले वाला लैपटॉप
You Are HereLatest News
Thursday, January 24, 2019-12:30 PM

गैजेट डेस्कः साउथ कोरिया की इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी सैमसंग अपने लैपटॉप्स को और भी बेहतरीन बनाने के लिए दुनिया की पहली UHD OLED डिसप्ले लाने जा रही है। सैमसंग के इस 15.6 इंच वाले 4K OLED डिसप्ले में HDR फीचर होगा। इसमें कलर क्वालिटी बेहतरीन होगी और आउटडोर विजिबलिटी भी बहुत अच्छी होगी, यानी लैपटॉप को घर के बाहर भी चलाने पर स्क्रीन पर सब कुछ बहुत साफ देखा जा सकेगा। 

कंपनी ने कहा है कि OLED पैनल्स का बड़े पैमाने पर प्रोडक्शन फरवरी से शुरू किया जाएगा। माना जा रहा है कि इस साल मार्केट में UHD OLED पैनल की मांग ज्यादा रहेगी, क्योंकि इसके जरिए हाई रेजोल्यूशन वाले कंटेंट को देखना और गेम खेलना बेहतरीन एक्पीरिंयस होगा। 

होंगे ये फीचर्स
डिस्प्ले में हाई रिजोल्यूशन के साथ लो ब्लू लाइट और वाइड व्यू एंगल होगा। यह 15.6 इंच के साइज को सपोर्ट करेगा और इसमें 3840 x 2160 पिक्सल का रेजोल्यूशन दिया जाएगा। कंपनी ने कहा कि नया UHD OLED लैपटॉप डिस्प्ले में VESA द्वारा जारी DisplayHDR ट्रू ब्लैक स्पेसिफिकेशन मिलेगा। सैमसंग के के मुताबिक नया UHD OLED पैनल में इसी आकार के एलसीडी पैनलों की तुलना में 1.7 गुना अधिक कलर वॉल्यूम होगा। 

कीमत
यह OLED पैनल LCD पैनल से कहीं ज्यादा पतला और पावरफुल होगा, वहीं इसकी कीमत भी LCD पैनल की तुलना में 50 डॉलर (करीब 3,600 रुपए) से 60 डॉलर (करीब 4,300 रुपए) ज्यादा होगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan