डाटा स्पीड के मामले में जियो रहा सबसे टॉप परः ट्राई

  • डाटा स्पीड के मामले में जियो रहा सबसे टॉप परः ट्राई
You Are HereGadgets
Wednesday, September 6, 2017-10:35 AM

जालंधरः देश में आज कल सब जगह टेलिकॉम सेक्टर में जियो के चर्चे है। क्योंकि जियो अपने ग्राहकों को खुश रखने में कोई कसर नही छोड़ रहा है। वहीं, अब नई खबर सुनने को मिल रही है कि रिलायंस जियो ने औसत मासिक डेटा स्पीड में जुलाई में बाजी मारी है। इस बात की जानकारी भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने दी। सबसे खास बात तो यह है कि  जियो ने मंगलवार (5 सितंबर) को देश भर में अपनी व्यवसायिक सेवाओं का एक साल पूरा कर लिया है। 

 

रिपोर्ट के अनुसार, बताया जा रहा है की जुलाई में जियो की डाउनलोड स्पीड 18.331 एमबीपीएस रही है, जबकि की एयरटेल डाटा स्पीड 9.266 एमबीपीएस की स्पीड के साथ दूसरे नंबर पर और  आइडिया सेलुलर की 8.833 एमबीपीएस और वोडाफोन इंडिया की स्पीड 9.325 एमबीपीएस रही, बताया जाता है की जियो इंडिया पर हर महीने 100 करोड़ जीबी डेटा का यूज किया जाता है।


 
वहीं, इसी दौरान 3जी नेटवर्क पर वोडाफोन की स्पीड सबसे अधिक आंकी गई है। उसके नेटवर्क पर औसत डाउनलोड स्पीड 4.31 एमबीपीएस रही। इसी तरह के नेटवर्क पर भारती एयरटेल की स्पीड 3.85 एमबीपीएस, आइडिया की 2.76 एमबीपीएस, एयरसेल की 2.35 एमबीपीएस व बीएसएनएल की औसत स्पीड 1.9 एमबीपीएस आंकी गई।
 


Latest News