अब सस्ते फोन में भी चला सकेंगे इंस्टाग्राम, लॉन्च हुआ ऐप का लाइट वर्जन, सिर्फ 2MB का है साइज़

  • अब सस्ते फोन में भी चला सकेंगे इंस्टाग्राम, लॉन्च हुआ ऐप का लाइट वर्जन, सिर्फ 2MB का है साइज़
You Are HereGadgets
Saturday, March 13, 2021-6:11 PM

गैजेट डैस्क: अगर आपके पास सस्ता स्मार्टफोन है और आप इंस्टाग्राम का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। फेसबुक ने भारत समेत दुनियाभर के 170 देशों में इंस्टाग्राम लाइट ऐप को लॉन्च कर दिया है। इस ऐप की सबसे बड़ी खासियत है कि आप इसे 2जी और 3जी फोन में भी चला सकते हैं। फिलहाल इंस्ट्राग्राम लाइट ऐप को सिर्फ एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए ही लॉन्च किया गया है और इसका ऐप साइज़ सिर्फ 2MB का है।

रिपोर्ट के मुताबिक बहुत से देशों में बड़ी आबादी के पास अब भी वैसे स्मार्टफोन्स नहीं है, जिन पर हाई स्पीड इंटरनेट चलाया जा सके। भारत की बात करें तो यहां बहुत से लोगों के पास 4जी को सपोर्ट करने वाला फोन ही नहीं है, ऐसे में ये यूजर्स 2जी और 3जी सपोर्ट करने वाले फोन्स का ही इस्तेमाल करते हैं। इन्हीं यूजर्स के लिए इंस्टाग्राम लाइट ऐप को लाया गया है।

सिर्फ 2MB की है लाइट ऐप

अगर आप इंस्टाग्राम के रेगुलर वर्जन को डाउनलोड करते हैं तो इसका साइज़ 30MB का है, वहीं आपके फोन में अगर हाई स्पीड इंटरनेट काम नहीं करता है तो आपको इंस्टाग्राम ऐप से अच्छी रिस्पॉन्स नहीं मिलती है और पेज भी अच्छे से नहीं खुलता है। जानकारी के लिए बता दें कि इंस्टाग्राम लाइट में लगभग सभी प्रमुख फीचर्स मौजूद हैं जिनका लोग इस्तेमाल करते हैं। माना जा रहा है कि इस ऐप को आने वाले समय में आईओएस यूजर्स के लिए भी उपलब्ध कर दिया जाएगा।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News