गलत कॉन्टेंट पोस्ट करने पर Instagram देगा वार्निंग, डिलीट हो सकता है आपका अकाउंट

  • गलत कॉन्टेंट पोस्ट करने पर Instagram देगा वार्निंग, डिलीट हो सकता है आपका अकाउंट
You Are HereLatest News
Sunday, July 21, 2019-11:42 AM

गैजेट डैस्क : अगर आप भी फोटो शेयरिंग एप Instagram का उपयोग करते हैं तो यह खबर आपके साथ जुड़ी हुई है। Instagram ने यूजर्स की प्राइवेसी को लेकर अपनी पॉलिसी में कुछ अहम बदलाव किए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इंस्टाग्राम पर गलत तरीके की पोस्ट करने पर यूजर्स को अब वार्निंग मिलेगी जिसके बाद उनके अकाउंट को डिलीट कर दिया जाएगा। 

पॉलिसी को बदलने के पीछे सबसे बड़ी वजह

इंस्टाग्राम पर फेक, अडल्ट और समाज को भड़काने वाले कन्टैंट को रोकना बहुत ही जरूरी है क्योंकि इससे समाज पर गलत प्रभाव पड़ता है। नई पॉलिसी के आने से इंस्टाग्राम अपने यूजर्स को बैन करने से पहले चेतावनी देगा जिसमें लिखा होगा कि अगर यूजर द्वारा इस प्लैटफॉर्म पर फिर से कुछ ऐसा कन्टैंट पोस्ट किया गया तो अकाउंट को हमेशा के लिए डिलीट कर दिया जाएगा।

अलर्ट में यूजर को मिलेगी ऐसी जानकारी

इंस्टाग्राम यूजर को वार्निंग देने के साथ कॉमेन्ट्स, पोस्ट्स और स्टोरीज़ की हिस्ट्री भी उपलब्ध करवाएगा ताकि यूजर को अच्छे से समझ में आ जाए कि किस तरह यह पोस्ट इंट्साग्राम की पॉलिसी के खिलाफ है। वहीं पोस्ट को हटाने की वजह भी बताई जाएगी। 

यूजर के पास है वॉर्निंग के खिलाफ अपील करने का अधिकार

अगर किसी यूजर को लगता है कि इंस्टाग्राम उसकी पोस्ट को सही तरीके से नहीं समझा है तो वे अकाउंट बैन होने की वॉर्निंग के खिलाफ अपील भी कर सकता है। जिसके बाद यूजर द्वारा की गई इस अपील को इंस्टाग्राम एक बार रिव्यू करेगा। कम्पनी चैक करेगी कि अगर गलती से यूजर के पोस्ट या कॉन्टेंट को हटाया गया है तो उसे रीस्टोर किया जाएगा। 
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh