इंस्टाग्राम में जल्द शामिल होगा नया फीचर, 1 घंटे तक वीडियो कर सकेंगे अपलोड

  • इंस्टाग्राम में जल्द शामिल होगा नया फीचर, 1 घंटे तक वीडियो कर सकेंगे अपलोड
You Are HereGadgets
Wednesday, June 6, 2018-3:15 PM

जालंधरः पॉपुलर फोटो शेयरिंग वेबसाइट इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए वीडियो अपलोड फीचर में बदलाव करने जा रहा है। इस बदलाव के बाद यूजर्स इंस्टाग्राम पर 1 घंटे तक की लंबी वीडियो को भी पोस्ट कर सकेंगे। वॉल स्ट्रीट जर्नल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इंस्टाग्राम अपने यूज़र एक्सपीरियंस को अधिक बेहतर बनाने के लिए ये कदम उठा रहा है। इंस्टाग्राम का यह फीचर यूट्यूब को भी चुनौती देगा। क्योंकि अभी तक यूजर्स लंबे वीडियो को अपलोड करने के लिए यूट्यूब का सहारा लेते है। वहीं, अब यूजर्स जल्द ही इंस्टाग्राम पर भी अपने लंबे वीडियो अपलोड कर पाएंगे।

 

60 मिनट तक कर सकेंगे वीडियो अपलोडः

वर्तमान समय में इंस्टाग्राम पर मेन फीड पर 60 सेकंड्स तक की वीडियो अपलोड की जा सकती है, जबकि इंस्टाग्राम स्टोरीज़ में 15 सेकंड्स के आसपास वीडियो क्लिप अपलोड की जा सकती है। वही, अाने वाले समय में यूजर्स 60 मिनट की वीडियो को डाल सकेंगे। स्टोरीज़ पर एक निर्धारित समय के लिए पोस्ट रहती है जो एक दिन बाद एक्सपायर हो जाती है। 

 

इंस्टाग्राम यूजर्स की संख्याः 

अापको बता दें कि अब तक इंस्टाग्राम पर 80 करोड यूजर्स है और डेली एक्टिव यूजर्स की संख्या 30 करोड ही है। ये 30 करोड़ यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर अपनी स्टोरी शेयर करते हैं। माना जा रहा है कि अाने वाले समय मे वीडियो फीचर में लंबे वीडियो की सुविधा के बाद इसके यूजर्स की संख्या और बढ जाएगी। 


Latest News