यूजर्स के अकाउंट को सुरक्षित रखने के Instagram ने एड किए नए फीचर

  • यूजर्स के अकाउंट को सुरक्षित रखने के Instagram ने एड किए नए फीचर
You Are HereGadgets
Thursday, July 19, 2018-1:02 PM

जालंधर- प्रसिद्व फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम ने गूगल ऑथिंटिकेटर और अन्य सोशल मीडिया एप्स की तरह ही इंस्टाग्राम ने भी फोन नंबर के बिना अकाउंट सुरक्षित करने के लिए काम करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने अकाउंट को सुरक्षित रखने के लिए टू-फैक्टर-ऑथेंटिकेशन में बदलाव किया है। इस बदलाव के बाद यूजर्स को अपना फोन नंबर देने की जरूरत नहीं होगी। फिलहाल इंस्टाग्राम यूजर्स को टू-फैक्टर-ऑथिंटिकेशन्स के जरिए अकाउंट सुरक्षित करने के लिए फोन नंबर दर्ज करना होता है।

 

PunjabKesari

 

इंस्टाग्राम के इंजीनियर्स ने एंड्रॉयड बेस्ट एपीके कोड के जरिए टू-फैक्टर से जुड़ी कुछ तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट किए हैं। वहीं यूजर्स अपने स्मार्टफोन के अलावा किसी दूसरे डिवाइस में लॉग इन करता है तो उसे एसएमएस के जरिए ओटीपी कोड दिया जाता है। इस कोड को दर्ज करने के बाद ही यूजर्स किसी दूसरे डिवाइस पर लॉग इन कर पाते हैं।

 

PunjabKesari

 

अकाउंट को हैक होने से बचाएगा 

हैकर्स के पास अगर यूजर का सिम कार्ड किसी तरह से उपलब्ध हो जाए तो इस टू-फैक्टर-ऑथिंटिकेशन के जरिए आसानी से अकाउंट को हैक किया जा सकता है। इसी समस्या के समाधान के लिए इंस्टाग्राम ने और सुरक्षित वेरिफिकेशन फीचर को जोड़ने की तैयारी शुरू कर दी है, जिससे यूजर्स के अकाउंट को और सुरक्षित किया जा सके।
 


Edited by:Jeevan

Latest News