iOS 11.2.2 और macOS 10.13.2 अपडेट्स को एप्पल ने किया रिलीज

  • iOS 11.2.2 और macOS 10.13.2 अपडेट्स को एप्पल ने किया रिलीज
You Are HereGadgets
Tuesday, January 9, 2018-1:10 PM

जालंधरः अमरीकी मल्टीनेशल टेक्नोलॉजी कंपनी एप्पल ने iOS 11.2.2 को रिलीज कर दिया है, जिसमें कुछ सुधार शामिल हैं, जो कि Spectre vulnerability को कम करने के लिए है। इसमें स्पेक्टर से बचने के लिए इसमें कई सिक्योरिटी बदलाव किए गए हैं जिनमें साफारी और वेब किट शामिल हैं । इस अपडेट को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के लिए आपको वाईफाई की जरूरत होगी और सेफ रहने के लिए डाटा बैकअप ले सकते हैं। macOS High Sierra 10.13.2 के सप्लिमेंट अपडेट में सिक्योरिटी से जुड़े बदलाव किए गए हैं। अगर आप इस अपडेट को इंस्टॉल करते है तो इसके साथ सफारी अपडेट होता है, क्योंकि चिपसेट में मिली खामियों से सफारी भी प्रभावित है।

 

इसके अलावा अापको अपने डिवाइस को लेटेस्ट सिरिक्योटी पैच के साथ अपडेट करना चाहिए। मैल्टडाउन के साथ एक अनपैच डिवाइस पर चलने वाला malicious एप्लिकेशन अनएन्क्रिप्टेड कर्नेल मेमोरी पढ़ सकता है। बता दें कि iOS 11.2, macOS 10.13.2 और tvOS 11.2 में पहले से ही मैल्टडाउन के लिए माइटिगेशन्स शामिल हैं। इस मैल्टडाउन से एप्पल वॉच चिप्स प्रभावित नहीं हैं।

 

स्पैक्टर सिर्फ मल्टीपल एप्लिकेशन के बीच isolation को तोड़ता है। इसके लिए  ब्राउजर में JavaScript का इस्तेमाल करके exploit किया जा सकता है। इस करने के लिए सबसे पहले अपने iPhone या iPad के सेटिंग एप्प पर जाएं। उसके बाद General और सॉफ्टवेयर अपडेट पर टैप करें। वहीं, अपने Mac में Mac एप स्टोर को ओपन करें और फिर अपडेट को चैक करें।A


Latest News