एप्पल ने जारी किया iOS 11.4 अपडेट, इस तरह करें डाउनलोड

  • एप्पल ने जारी किया iOS 11.4 अपडेट, इस तरह करें डाउनलोड
You Are HereTop Stories
Wednesday, May 30, 2018-6:50 PM

जालंधर : एप्पल ने अपनी डिवाइसिस को और बेहतर बनाने के लिए iOS का नया अपडेट जारी कर दिया है। इस नए iOS 11.4 अपडेट में एप्पल ने बग्स को फिक्स करते हुए कई सुधार भी किए गए हैं। इसके अलावा इसमें यूजर्स को कई नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। अपडेट को iPhones और iPads के लिए जारी किया गया है। 

 

नए अपडेट में एप्पल ने AirPlay 2 फीचर और HomePod स्पीकर की सपोर्ट भी दी है। इसके अलावा यूजर्स अब ऑनलाइन iCloud में मैसेजिस को भी स्टोर कर पाएंगे। अगर आपको अपडेट से जुड़ी नोटिफिकेशन नहीं मिली है तो आप मैनुअली इसे चैक कर सकते हैं। 

 

इस तरह करें डाउनलोड 

iOS के नए 11.4 अपडेट का साइज 252.3MB है, लेकिन अगर आप iOS के पुराने वर्जन का उपयोग कर रहे हैं तो आपको इसे अपडेट करने के लिए कुछ गीगाबाइट्स डाटा की जरूरत पड़ेगी। इसके अलावा एप्पल डिवाइस को WiFi के साथ कनैक्ट भी करना होगा। अपडेट करने के लिए आप एप्पल डिवाइस की सैटिंग्स में ->सॉफ्टवेयर अपडेट पर क्लिक करें। 

PunjabKesari

 

नया AirPlay 2 फीचर

एप्पल ने एयरप्ले को वर्ष 2011 में एयर ट्यून्स के नाम से पहली बार लॉन्च किया था। एयरप्ले में यूजर ऑडियो और वीडियो को एक एप्पल डिवाइस से दूसरी में Wi-Fi कनैक्टिविटी के जरिए स्ट्रीम कर सकते हैं। वहीं डिवाइस को मिरर की तरह भी उपयोग में लाया जा सकता है। लेकिन अगर बात करें AirPlay 2 की तो इसके जरिए यूजर अपना होम ऑडियो सिस्टम कन्ट्रोल कर सकते हैं वहीं इसे कम्पार्टेबल स्पीकर्स के साथ भी उपयोग में लाया जा सकता है। कॉल आने पर यह फीचर स्पीकर्स में म्यूजिक को बिना रोके फोन उठाने में भी मदद करेगा। 

 

iCloud में कर सकेंगे मैसेज

नए अपडेट के जरिए यूजर iCloud पर फोटोज़ और अन्य अटैचमैंट्स वाले मैसेजिस को भी स्टोर कर सकेंगे। इसके अलावा किसी भी एप्पल डिवाइस से सेम Apple ID से लॉगइन करने पर इन मैसेजिस को देखा भी जा सकेगा। इस फीचर को खास तौर पर  iPhones में स्टोरेज सपेस को फ्री करने के लिए शामिल किया गया है। 

PunjabKesari

 

2 HomePod स्पीकर्स की सपोर्ट

नए iOS 11.4 से अपडेट करने के बाद एप्पल डिवाइस को 2 HomePod स्मार्ट स्पीकर्स के साथ पेयर किया जा सकता है। इसके अलावा यूजर्स को स्पीकर की साउंड में बदलाव करने का भी ऑप्शन मिलेगा।

 

अपडेट करने के बाद इन समस्याओं से यूजर्स को मिलेगा छुटकारा

एप्पल डिवाइसिस में समय के साथ आने वाली कुछ छोटी-मोटी समस्याओं को भी नए 11.4 अपडेट के जरिए ठीक किया गया है। अपडेट के जरिए मैसेजिस एप का क्रैश होना व मैसेजिस का निर्धारित ऑर्डर में शो ना होने की समस्या को सुलझाया गया है। इसके अलावा जिन यूजर्स को गूगल ड्राइव, Docs और सफारी ब्राउज़र में इमेल को एक्सैस करने में समस्या आ रही थी उनकी यह समस्या भी सॉफ्टवेयर अपडेट के जरिए ठीक की गई है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Popular News