इंतजार खत्मः iPhone अौर iPad के लिए रिलीज हुअा iOS 12

  • इंतजार खत्मः iPhone  अौर  iPad के लिए रिलीज हुअा iOS 12
You Are HereGadgets
Monday, September 17, 2018-11:38 PM

जालंधरः अमरीका की कंपनी एप्पल ने आईफोन और आईपैड के लिए iOS12 रिलीज कर दिया है। बता दें कि एप्पल ने कैलिफोर्निया के कूपर्टीनो में स्थित एप्पल पार्क में 12 सितम्बर को इवेंट किया था। यह अब तक का सबसे बड़ा इवेंट था। इस इवेंट में कंपनी ने अपनी नेक्स्ट जनरेशन एप्पल वॉच सीरीज 4 को लांच किया। इसके अलावा एप्पल ने iPhone XR, iPhone XS और iPhone XS Max लांच किए। इस इवेंट में एप्पल ने आई. ओ. एस. 12 की जानकारी भी दी थी, जिसको अब आधिकारिक तौर पर भारत में उपलब्ध करवा दिया गया है। 

आईफोन की लिस्ट में इनको मिली iOS 12 की अपडेट -
आई. ओ. यह 12 की अपडेट आईफोन 5s के बाद के सभी माडलों को मिली है। इस लिस्ट में आईफोन 5 SE, आईफोन 6, आईफोन 6 प्लस, आईफोन 6s, आईफोन 6s प्लस, आईफोन 5s, आईफोन 7, आईफोन 7प्लस, आईफोन 8, आईफोन 8प्लस और आईफोन X(2017) के नाम शामिल हैं।
PunjabKesari
इन आईपैड को मिली iOS 12 की अपडेट -
आईपैड की बात करें तो इसमें आईपैड मिनी 2, 3 और 4 के नाम शामिल हैं। इसके अलावा इसमें आईपैड एयर, आईपैड एयर 2, आईपैड 6 और 5वीं जनरेशन के आईपैड को अपडेट मिली है। एप्पल आईपैड प्रो 12.9 के पहली और दूसरी जनरेशन को भी आई. ओ. एस.12 की अपडेट मिलेगी। इसके साथ ही इस लिस्ट में 9.7 इंच वाले आईपैड प्रो और 10.5 का भी नाम शामिल है। आईपैड टच की 6वीं जनरेशन भी इसमें शामिल हैं। 
PunjabKesari
इस तरह कर सकते हैं डाउनलोड iOS 12-
एप्पल आई. ओ. एस. 12 की अपडेट मिलनी शुरू हो गई है। अपडेट करने से पहले अपने आईफोन या आईपैड में मौजूद डाटा बैकअप ज़रूर ले लें। अपडेट करने के लिए व वाई-फाई नेटवर्क की ही प्रयोग करें। आपको अपडेट की नोटिफिकेशन मिल जाएगी, यदि नोटिफिकेशन नहीं मिलती है तो आप सेटिंग्स -जनरल -सॉफ्टवेयर अपडेट चैक कर सकते हो। 


Edited by:Pardeep

Latest News