आईफोन 8 में शामिल होगा यह बेहद खास फीचर

  • आईफोन 8 में शामिल होगा यह बेहद खास फीचर
You Are HereGadgets
Monday, July 31, 2017-8:16 PM

जालंधर- अब तक आईफोन 8 के बारे में कई जानकारियां सामने अा चुकी है। वहीं अब एक खास फीचर के बारे में भी लीक सामने आ रहा है। जानकारी के मुताबिक आईफोन 8 में फेस अनलॉक फीचर दिया जा सकता है। इसके जरिए यूजर्स फोन को देखकर उसे अनलॉक कर पाएंगे। इसके बारे में डेवलेपर स्टीव थ्रॉटॉन स्मिथ ने बताया कि उन्होंने एप्पल के एक पब्लिश किए गए कंटेंट में BKFaceDetect का जिक्र कई बार होते देखा है। इसका इस्तेमाल बायोमेट्रिककिट के लिए किया गया है। 

इसके अलावा इसके कोडबेस में इन्फ्रारेड कैमरे की भी जानकारी सामने आई है जिसके तहत अंधेरे में यूजर के चेहरे की पहचान की जा सकेगी। वहीं कंपनी इस साल में एक से ज्यादा आईफोन लांच करने की योजना बना रही है। इसमें आईफोन 8, आईफोन 7एस और आईफोन 7एस प्लस शामिल हैं। इनके प्रोटोटाइप भी सामने आए हैं। इनके तहत नए आईफोन में बेजल या टच आईडी बटन नहीं दिखाए गए हैं। साथ ही स्लैशलीक द्वारा प्रकाशित एक खबर में इसका लीक पेपर दिखाया गया है। इसमें फोन का सिम ट्रे दिखाया गया है। नए आईफोन में फेस अनलॉकिंग फीचर दिया गया है। 

डिजाइन

रिपोर्ट से यह पता चला है कि आईफोन में किसी तरह के बेजेल्स नहीं होंगे। इसके बारे में पहले भी कहा गया था। एप्पल डिस्प्ले से पूरी तरह से बेजेल हटा देगा। इससे पहले KGI सिक्योरिटी के विशेषज्ञ ने कहा था कि आईफोन 8 में किसी भी स्मार्टफोन के मुकाबले सबसे हाई स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो उपलब्ध होगा। एक नई रिपोर्ट के अनुसार, इसमें 5.8 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा।


Latest News