हैकर्स के निशाने पर iPhone और Instagram यूजर्स

  • हैकर्स के निशाने पर iPhone और Instagram यूजर्स
You Are HereGadgets
Thursday, December 12, 2019-12:25 PM

गैजेट डैस्क: साइबर क्रिमिनल्स और हैकर्स लोगों के स्मार्टफोन्स को कन्ट्रोल करने के लिए आय दिन नए-नए तरीके ढूंढ निकालते हैं। अब एक नई रिसर्च रिपोर्ट सामने आई जिसमें बताया गया है कि हैकर्स सबसे ज्यादा आईफोन और इंस्टाग्राम एप को टार्गेट कर रहे हैं।

PunjabKesari

  • Case24 की ओर से की गई इस स्टडी में सामने आया है कि हुवावेई फोन के यूजर्स के मुकाबले आईफोन यूजर पर अटैक होने का रिस्क 192 गुना ज्यादा है।
  • किसी भी अन्य स्मार्टफोन ब्रैंड के मुकाबले अमरीका में आज तक आईफोन्स को ही ज्यादा तर हैक किया गया है।
  • रिपोर्ट में सामने आया है कि हैक होने वाले टॉप 6 स्मार्टफोन ब्रैंड्स में एप्पल, सैमसंग, एलजी, सोनी, नोकिया और हुवावेई शामिल हैं।
  • इनमें से हैकर्स ने कुल मिला कर 48,010 आईफोन्स को अपना निशाना बनाया, तो वहीं 3,100 सैमसंग फोन्स को हैकर्स ने टार्गेट बनाया।

PunjabKesari

इंस्टाग्राम को बनाया जा रहा टार्गेट

फोटो शेयरिंग एप इंस्टाग्राम को सबसे ज्यादा टारगेट किया गया। अमरीका में इंस्टाग्राम को 66,960 बार निशाना बनाया गया वहीं इसके अलावा स्नैपचैट (57,740 बार), व्हाट्सएप, यूट्यूब, ट्विटर, मेसेंजर, जीमेल और फेसबुक को भी हैकर्स ने अपना निशाना बनाया।

  • इस स्टडी से पता चला है कि अमरीका में करीब 60 हजार लोगों ने इंस्टाग्राम हैक करने के तरीके सर्च किए। इसी तरह करीब 50 हजार लोगों ने किसी आईफोन को हैक करने का तरीका गूगल पर सर्च किया।

PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News