iPhone को iOS 14.6 में अपडेट करने के बाद यूजर्स की बढ़ी परेशानी, बैटरी ड्रेन की आई समस्या

  • iPhone को iOS 14.6 में अपडेट करने के बाद यूजर्स की बढ़ी परेशानी, बैटरी ड्रेन की आई समस्या
You Are HereNational
Wednesday, June 2, 2021-7:52 PM

गैजेट डैस्क: iPhone को iOS के लेटैस्ट वर्जन 14.6 में अपडेट करने के बाद यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ा है। आईफोन यूजर्स का कहना है कि जब से उन्होंने अपने आईफोन को अपडेट किया है तब से ही उन्हें बैटरी ड्रेन की समस्या से जूझना पड़ रहा है। एक आईफोन यूजर ने तो यहां तक दावा किया है कि उसकी डिवाइस की बैटरी रातों-रात आइडियल कंडीशन पर 70 प्रतिशत तक कम हो गई है और इस दौरान उसने फोन को हाथ तक नहीं लगाया है। इसके अलावा एक अन्य यूजर का कहना है कि उसका आईफोन फुल चार्ज होने के बाद इतनी देर चलता है जितनी देर पहले 30 प्रतिशत बैटरी रहने पर यह चलता था, यानी बैटरी बैकअप बहुत ही कम हो चुका है।

आपको बता दें कि एप्पल द्वारा iOS के लेटैस्ट 14.6 अपडेट को इस लिए जारी किया गया था ताकि इससे एप्पल डिवाइसिस की स्टार्टअप परफोर्मेंस के इश्यू को फिक्स किया जा सके, लेकिन यह अपडेट यूजर्स के लिए एक और बड़ी समस्या साथ में ले आया है।

यूजर्स ने एप्पल सपोर्ट फोरम पर कीं शिकायतें

एप्पल यूजर्स ने एप्पल सपोर्ट फोरम पर अपनी बैटरी ड्रेन इश्यू से जुड़ी शिकायतें पोस्ट कीं हैं। उनका कहना है कि वैसे तो आईफोन की बैटरी रात को थोड़ी बहुत ड्रेन होती ही थी, लेकिन जब से उन्होंने अपने आईफोन को iOS 14.6 वर्जन में अपडेट किया है तब से यह बहुत जल्दी ही खत्म हो रही है।

रात में 70 प्रतिशत तक कम हो रही आईफोन की बैटरी

एक यूजर ने अपनी शिकायत में लिखा है कि उसने अपने iPhone XS की बैटरी रात को सोते समय फुल चार्ज की थी लेकिन जब उसने सुबह फोन उठाया तो इसकी बैटरी 30 प्रतिशत रह गई थी, यानी यह रात में आईडियल कंडिशन पर 70 प्रतिशत तक कम हो गई थी, वहीं एक iPhone 12 यूजर का कहना है कि फुल चार्ज करने के बाद उनका आईफोन उतनी देर चला है जितनी देर यह 30 प्रतिशत तक बैटरी बची होने पर चलता था।

फिर भी आईफोन ठीक शो कर रहा बैटरी हैल्थ

यूजर्स ने कहा है कि डिवाइस बैटरी हैल्थ में अगर करंट बैटरी स्टेटस को चैक किया जाए तो यह इसकी ऑरिजन कपैसिटी का 96 प्रतिशत शो कर रहा है, यानी इसकी बैटरी की कंडिशन ठीक शो हो रही है जिसका मतलब है कि नए iOS 14.6 अपडेट के जरिए ही कुछ सिस्टम में गड़बड़ी हुई है।

PunjabKesari

यह समस्या कुछ आईफोन मॉडल्स तक सीमित नहीं लग रही है क्योंकि आईफोन 12 मिनी यूजर्स ने भी इस समस्या को लेकर शिकायत की है। सभी यूजर्स का यही कहना है कि जब से उन्होंने अपने आईफोन को iOS 14.6 में अपडेट किया है तब से ही यह समस्या शुरू हुई है। फिलहाल एप्पल ने इस समस्या को लेकर अपनी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News