एक चार्ज में 386 किलोमीटर चलेगी ऑल इलैक्ट्रिकल SUV I-Pace

  • एक चार्ज में 386 किलोमीटर चलेगी ऑल इलैक्ट्रिकल SUV I-Pace
You Are HereCars
Tuesday, March 6, 2018-12:57 PM

जालंधर : इलैक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देते हुए लग्जरी व्हीकल ब्रांड जैगुआर ने अपनी पहली ऑल इलैक्ट्रिक SUV I-Pace को पेश किया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि यह एक चार्ज में 386 किलोमीटर (लगभग 240 मील) का रास्ता तय कर सकती है। जैगुआर ने वर्ष 2016 में इस कार को एक कान्सैप्ट के रूप में लाने पर बात की थी। कम्पनी ने बताया था कि यह पहली ऑल इलैक्ट्रिक कार होगी जो लॉन्ग रेज वाली अन्य कारों को कड़ी टक्कर देगी और आखिरकार कम्पनी ने इसे अस्तित्व में ला दिया है।

 

कार में लगीं 2 इलैक्ट्रिक मोटर्स :
Pace SUV में जैगुआर द्वारा ही डिजाइन की गई 2 इलैक्ट्रिक मोटर्स लगी हैं जिन्हें 90-kWh लीथियम ऑयन बैटरी पैक्स के साथ जोड़ा गया है। 

We were certainly impressed with the appearance of the I-Pace when Jaguar first showed it to...

 

4.5 सैकेंड में पकड़ेगी 0 से 96.5 km/h की स्पीड : 
इलैक्ट्रिक होने के बावजूद अगर पावर की बात की जाए तो यह ईंधन से चलने वाली अन्य SUV's से कम नहीं है। यह इलैक्ट्रिक कार 0 से 96.5 km/h की स्पीड महज 4.5 सैकेंड में पकड़ लेती है। इलैक्ट्रिक होने पर भी पावर को लेकर इसका कोई मुकाबला नहीं है।

Jaguar says I-Pace owners will be able to charge to 80 percent capacity in 40 minutes...

 

फास्ट चार्जिंग सपोर्ट :
इस ऑल इलैक्ट्रिक कार को फास्ट चार्जिंग तकनीक से लैस किया गया है। यह कार 100-kW DC रैपिड चार्जर से महज सिर्फ 40 मिनटों में ही 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है। वहीं इसे साधारण वॉल आऊटलैट (230V/32A) से भी (7 kW) AC वॉल बाक्स के साथ 10 घंटों में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। हो सकता है कि रैपिड चार्जर अलग से खरीदना पड़े लेकिन इसका चालक को काफी फायदा होगा। 

As the first all-electric production vehicle from the luxury automaker, the Jaguar I-Pace boasts some specs...

 

कितने KM चलेगी बताएगा नेवीगेशन सिस्टम : 
इसमें लगा नया नेवीगेशन सिस्टम चार्जिंग स्टेटस को दिखाने के साथ यह भी बताएगा कि मौजूदा बैटरी पावर से कार कितने किलोमीटर तक चल सकती है। इसके अलावा इसमें ड्यूल स्क्रीन टच प्रो इंफोटेनमैंट सिस्टम दिया गया है जो पिछले वर्ष रेंज रोवर वेलार में भी देखने को मिला था। 

Interior of the new Jaguar I-Pace

 

स्मार्टफोन एप पर मिलेगी पूरी जानकारी : 
जैगुआर इन-कन्ट्रोल रिमोट एप से वायस कमांड्स के जरिए बोलने पर कि क्या कार लॉक है या हमारे पास 100 किलोमीटर तक जाने की बैटरी पावर है तो इसमें लगा अलैक्सा साऊड असिस्टैंट साऊंड आऊटपुट से आपको पूरी जानकारी देगा। फिलहाल इसकी कीमत को लेकर कम्पनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। माना जा रहा है कि यह कार टैस्ला की एक चार्ज में 381 किलोमीटर तक चलने वाली X 75D कार को इंटरनैशनल मार्कीट में कड़ी टक्कर देगी।

Interior of the new Jaguar I-Pace

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Popular News