कोरोना वायरस से निपटने के लिए जापान ने बांटे 2000 iPhone’s

  • कोरोना वायरस से निपटने के लिए जापान ने बांटे 2000 iPhone’s
You Are HereGadgets
Sunday, February 16, 2020-12:31 PM

गैजेट डैस्क: चीन से शुरू हुए कोरोना वायरस का असर अब पूरी दुनिया पर पड़ गया है। ऐसे में जापान के हेल्थ ऑफिसर्स की ओर से एक क्रूज शिप पर मौजूद यात्रियों के एक ग्रुप को iPhone’s बांटे गए हैं। इस शिप पर कुछ लोग वायरस से संक्रमित मिले हैं, ऐसे में बाकी लोगों को इससे जुड़े अपडेट्स देने के लिए इन iPhone’s को बांटा गया है।

PunjabKesari

इस तरह सामने आया मामला

जापान की हेल्थ, लेबर और वेलफेयर मिनिस्ट्री की ओर से डायमंड प्रिंसेस क्रूज शिप पर 2000 iPhone's बांटे गए। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस शिप पर कुल मिला कर 3,700 यात्री सफर कर रहे थे। NBC की रिपोर्ट के मुताबिक इनमें से 771 लोगों की जांच की गई, जिनमें से शिप में मौजूद 228 लोग कोरोना वायरस से इन्फेक्टेड मिले हैं और इनमें 32 लोग अमरीकी है।

PunjabKesari

आईफोन्स में मिली खास एप

जापान की एक वैबसाइट Macotakara की रिपोर्ट के मुताबिक पैसेंजर्स को बांटे गए iPhone's में एक खास एप इंस्टॉल की गई है, जिसकी मदद से पैसेंजर्स को मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ, लेबर और वेलफेयर की ओर से लेटेस्ट अपडेट्स और न्यूज मिलेंगी।

  • आईफोन्स बांटने की एक और बड़ी वजह यह है कि पैसेंजर्स को किसी भी तरह की दिक्कत न हो और जरूरत पड़ने पर उन्हें तुरंत मदद मिल सके।
  • इस एप की मदद से पैसेंजर्स परेशान होने पर सीधे मेंटल हेल्थ प्रफेशनल्स से भी बात कर पाएंगे। इसके अलावा डॉक्टर्स के साथ अपॉइंटमेंट लेने और दवाएं ऑर्डर करने जैसी सुविधा भी इस एप में मिलेगी।

PunjabKesari

गंभीर बताई जा रही 10 यात्रियों की हालत

कोरोना वायरस की इनफैक्शन शिप में न बढ़े इसके लिए कई उपाय किए गए हैं। जांच के दौरान 10 यात्री 'गंभीर हालत' में पाए गए, जिसके बाद जापान के हेल्थ ऑफिसर्स की ओर से 11 बुजुर्ग पैसेंजर्स को शिप से उतरने की अनुमति दी गई है।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News