Jeep Compass को Crash Test में मिले 5 स्टार, जानें डिटेल

  • Jeep Compass को Crash Test में मिले 5 स्टार, जानें डिटेल
You Are HereGadgets
Thursday, September 7, 2017-6:13 PM

जालंधर- भारत में लांच हुई Jeep Compass कार को काफी पसंद किया जा रहा है। वहीं अब इस कार को पसंद करने वालों के लिए एक और अच्छी खबर है। जानकारी के मुताबिक इस कार को क्रैश टेस्ट में जीप कंपास को पूरे 5 स्टार मिले हैं। बेलजियम की क्रैश टेस्टिंग संस्था Euro NCAP (न्यू कार असेस्टमेंट प्रोग्राम) ने यह रिपोर्ट जारी की है।

PunjabKesariटेस्ट

इस कार को चार अलग-असग टेस्ट (ऑफसेट-डिफॉरमेबल बैरियर, Full-Width रिगिड बैरियर, साइड-मोबाइल बैरियर, साइड पोल) से गुजारा गया। जीप कंपास ने व्यस्क सेफ्टी के मामले में 90 फीसदी स्कोर किया है। जबकि चाइल्ड सेफ्टी के मामले में इस एसयूवी ने 83 फीसदी अंक हासिल किए हैं। टेस्ट के दौरान जीप कंपास के 4x4 Limited वैरियंट का इस्तेमाल किया गया था।

 

कार के फीचर्स

इस कार के फीचर्स की बात करें तो जीप इसमें 1.4 लीटर का टर्बोचार्जड पेट्रोल और 2 लीटर का चार सिलेंडर वाला ट्रबोचार्जड डीजल इंजन मिलाता है। पेट्रोल इंजन 160 बीएचपी की ताकत और 260 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। वहीं डीजल इंजन 170 बीएचपी की शक्ति और 350 एनएम का अधिकत्म टॉर्क पैदा करता है। 


कार में आपको 6 स्पीड यूनिट का मैन्यूअल गियरबॉक्स और 7 स्पीड यूनिट का ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन मिलता है। इसके अलावा एसयूवी में आपको फोर व्हील ड्राईव सिस्टम मिलता है। 


Latest News