IUC चार्ज मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर जियो, एयरटेल और वोडाफोन ने किया एक दूसरे को ट्रोल

  • IUC चार्ज मुद्दे को लेकर सोशल मीडिया पर जियो, एयरटेल और वोडाफोन ने किया एक दूसरे को ट्रोल
You Are HereGadgets
Monday, October 14, 2019-4:43 PM

गैजेट डेस्क : जब से रिलायंस जियो ने अपने यूजर्स पर अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर IUC चार्ज लगाने का फैसला लिया तब से उसे प्रतिद्वंदी कंपनियों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। जियो ने 6 पैसे प्रति मिनट की दर से आईयूसी (इंटरकनेक्ट) चार्ज लगाया है। अब IUC चार्ज मुद्दे को लेकर रिलायंस जियो, वोडाफोन और एयरटेल ने सोशल मीडिया पर एक दूसरे की ट्रोलिंग की है। 


सोशल मीडिया पर किस कंपनी ने क्या कहा ?

PunjabKesari

10 अक्टूबर को ट्विटर पर एयरटेल ने ट्वीट करते हुए जियो पर कटाक्ष किया। एयरटेल कंपनी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक शार्ट वीडियो क्लिप ट्वीट किया जिसमें कहा- "फ्री का मतलब 6 पैसे प्रति मिनट नहीं होता।" इसके बाद किये अपन अगले ट्वीट में एयरटेल ने कहा कि जब हम अनलिमिटेड कॉलिंग कहते हैं तो हमारा मतलब वही होता है।"
 

PunjabKesari


वोडाफोन भी इस ट्रोलिंग में शामिल हो गया और उसने अपने ट्वीट में कहा - "रिलैक्स, वोडाफोन से अन्य नेटवर्क पर कॉल करने पर कोई चार्ज नहीं लगेगा। तो उस चीज का लाभ उठाते रहिये जिसका हमने आपसे वादा किया हुआ है- वोडाफोन के अनलिमिटेड प्लान्स पर वास्तव में फ्री कॉल्स।"
 

PunjabKesari

 

इसके बाद दोनों कंपनियों पर पलटवार करते हुए रिलायंस जियो भी सामने आया। ट्विटर पर अपने हैंडल से ट्वीट करते हुए रिलायंस जियो ने कहा-"जब भी कोई जियो ग्राहक किसी अन्य ऑपरेटर के ग्राहक को एक आउटगोइंग मोबाइल कॉल करता है, तो अन्य ऑपरेटर को 6 पैसे / मिनट का भुगतान टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) के नियमों के अनुसार इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) के रूप में भुगतान किया जाता है।" 
 

इस अधिसूचना के बाद अपने अगले ट्वीट में जियो ने अप्रत्यक्ष तौर पर दोनों कंपनियों को ट्रोल किया और कहा- “6 पैसे / मिनट की दर, हम इसके लिए नहीं बल्कि वे पूछ रहे।" आने वाले दिनों में आईयूसी चार्ज को लेकर तमाम टेलीकॉम कंपनियों में ट्रोलिंग और खींचतान और भी देखने को मिल सकती है।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey