जियो ने लांच की Jio Group Talk एप, जानें इसमें क्या है खास

  • जियो ने लांच की Jio Group Talk एप, जानें इसमें क्या है खास
You Are HereGadgets
Friday, February 22, 2019-1:51 PM

गैजेट डैस्क- अपने किफायती प्लान्स के चलते टेलीकॉम सेक्टर में धमाकेदार एंट्री करने वाली कंपनी रिलायंस जियो ने JioGroupTalk नामक एक नई एप को लांच किया है। इस एप के जरिए जियो यूजर्स ग्रुप कॉन्फ्रेंस कॉल कर सकते हैं और एप पहले से ही गूगल प्ले स्टोर में उपलब्ध है। वहीं यूजर्स इसे डाउनलोड कर इसमें जियो नंबर से लॉग-इन कर इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, यह JioGroupTalk एप कुछ दिनों तक ट्रायल पर रहेगी। कंपनी रिलायंस जियो यूजर्स को नॉन-जियो यूजर्स से कनेक्ट करने का ऑप्शन भी दे रही है।

PunjabKesari
JioGroupTalk एप
रिपोर्ट में कहा गया है कि एप के द्वारा कॉन्फ्रेंस कॉल करते वक्त यूजर्स के पास ग्रुप कॉल को मैनेज करने का ऑप्शन भी आता है। इसमें यूजर कॉलिंग के समय नए यूजर को जोड़ सकता है, अपने मन-मुताबिक किसी भी यूजर को म्यूट कर सकता है और उसे दोबारा कनेक्ट कर सकता है। JioGroupTalk एप के फीचर्स की बात करें तो इस एप के जरिए आप VoLTE की मदद से कॉलिंग कर सकेंगे। यानि आपको इस एप को इस्तेमाल करने के लिए इंटरनेट की जरूरत पड़ेगी लेकिन डाटा खर्त नहीं होगा और इस एप में आप एक साथ अधिकतम 10 लोगों के साथ ग्रुप में बात कर सकते हैं।

PunjabKesariजियो ने इस एप में एचडी वीडियो कॉलिंग का भी सपोर्ट देने वाली है, लेकिन अभी यह सुविधा नहीं है। इस एप के जरिए आप सिर्फ ग्रुप कॉल ही कर सकते हैं। इसकी खासियत यह कि आप सामान्य ग्रुप कॉलिंग के लिए आप कॉन्फ्रेंस का इस्तेमाल करते हैं। आपको बता दें कि जियो अपने ग्राहकों को बहेद सस्ते टैरिफ में अनलिमिडेट कॉलिंग, SMS और डाटा बेनिफिट दे रही है। कंपनी अपने ग्राहकों को फ्री में जियो सिनेमा और जियो टीवी का सबस्किप्शन भी देती है। ऐसे में देखना होगा कि इस नई एप को यूजर्स से कैसा रिस्पांस मिलता है।  


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan