जियो ने लांच किया 199 रुपए का पोस्टपेड प्लान, इंटरनेशनल कॉल 50 पैसे/मिनट

  • जियो ने लांच किया 199 रुपए का पोस्टपेड प्लान, इंटरनेशनल कॉल 50 पैसे/मिनट
You Are HereLatest News
Friday, May 11, 2018-9:35 AM

जालंधर- टेलीकॉम मार्केट में अपने किफायती प्लान्स से हलचल मचा के रख देने वाली कंपनी रिलायंस जियो ने अपना सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान पेश कर दिया है। 199 रुपए के इस नए प्लान का नाम जीरो टच पोस्टपेड है और इसमें यूजर्स को पूरे महीने के लिए 25 GB डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग होगी और जियो एप्प के सब्सक्रिप्शन भी मिलेंगे। वहीं इसमें खास बात ये है कि यूजर्स इंटरनेशल कॉल्स बिना किसी सिक्योरिटी के सिर्फ 50 पैसे प्रति मिनट कर पाएंगे। बताया जा रहा है कि जियो का यह प्लान आम यूज़र के लिए 15 मई से उपलब्ध होगा। वहीं माना जा रहा है कि कंपनी के इस नए प्लान से टेलीकॉम पोस्टपेड मार्केट में बड़ी हलचल मच जाएगी।

 

प्लान डिटेल्स 

199 रुपए के इस नए पोस्टपेड प्लान में यूजर्स को मंथली 25 जीबी डाटा, वॉइस कॉल  अनमिमिटेड एसएमएस, जियो एप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन होगा और आईएसडी बिना किसी सिक्योरिटी डिपॉजिट के प्री-एक्टिवेट रहेगी और इंटरनेशनल रोमिंग भी बिना किसी सिक्योरिटी डिपॉजिट के केवल एक क्लिक से एक्टीवेट हो जाएगी। अंतरराष्ट्रीय रोमिंग के दौरान प्रति मैसेज 2 रुपए, प्रति मिनट वॉइस कॉलिंग 2 रुपए और 2MB डाटा के लिए भी 2 रुपए देने होंगे। वहीं अनलिमिटेड प्लान-ग्राहकों के लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं और न ही ऊंचे बिल आएंगे। ऑटो पे-इसके तहत बिल का ऑटो पे का ऑप्शन मिलेगा और जीरो क्लिक पेमेंट सर्विस मिलेगी जिससे आपको बिल के पेमेंट के लिए चिंता नहीं करनी होगी।

 

इंटरनेशनल कॉलिंग

जियो ने जानकारी दी है कि इस प्लान के तहत जियो कस्टमर्स को अमरीका या कनाडा की इंटरनैशनल कॉल के लिए 50 पैसे/मिनट, बांग्लादेश, चीन, फ्रांस और यूके के लिए 2 रुपए/मिनट की कॉलिंग रेट मिलेगी। इजरायल, नाइजीरिया, सऊदी अरब, स्पेन, स्वीडन और अन्य देशों के लिए कॉल की दर 6 रुपए/मिनट होगी। इसके अलावा बिना किसी पैक के इंटरनैशनल रोमिंग के लिए जियो यूजर्स को 2 रुपए (वॉइस कॉल प्रति मिनट, डेटा प्रति एमबी और प्रति एसएमएस) चुकाने होंगे। यह दर अमरीका, UAE, न्यू जीलैंड, स्विटजरलैंड, सिंगापुर, मलयेशिया, थाईलैंड, इटली, श्री लंका समेत अन्य देशों के लिए लागू होगी। इजिप्ट, चीन, ब्राजील, स्पेन, ताइवान और अन्य देशों के लिए यह दर 10 रुपए प्रति सर्विस होगी।

 

नंबर बदलने की जरूरत नहीं

जियो ‘जीरो टच’ पोस्‍टपेड प्‍लान के लिए आपको नंबर बदलने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके लिए आपको अपना नंबर पोर्ट करवाना होगा और जियो न केवल सिम की होम डिलिवरी करेगी बल्कि e-KYC के जरिए 5 मिनट में उसे एक्टिवेट भी कर देगी।
 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!