4G उपलब्धता को लेकर Jio ने बनाया नया रिकार्ड

  • 4G उपलब्धता को लेकर Jio ने बनाया नया रिकार्ड
You Are HereGadgets
Thursday, April 18, 2019-10:23 AM

गैजेट डैस्क : 4G नेटवर्क की उपलब्धता की बात करें तो दुनिया की किसी भी टैलीकॉम ऑपरेटर कम्पनी के मुकाबले रिलायंस जियो का प्रदर्शन बेहतर रहा है। लंदन की मोबाइल ऐनालिटिक्स कम्पनी ओपनसिग्नल ने एक रिपोर्ट जारी कर जानकारी दी है कि पिछले दिनों रिलायंस जियो का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा है। 

  • 'मोबाइल नेटवर्क एक्सपीरियंस' रिपोर्ट में बताया गया है कि जियो का स्कोर एक फीसदी बढ़कर 97.5 फीसदी तक पहुंच गया, जो लगभग छह महीने पहले 96.7 फीसदी था। 4G उपलब्धता को लेकर जियो का 97.5 फीसदी का स्कोर सर्वाधिक है और इतने कम समय 97.5 फीसदी 4G उपलब्धता तक पहुंचने की उपलब्धि वास्तव में आश्चर्यजनक है।

अमरीका में इतनी है 4G उपलब्धता 

ओपनसिग्नल ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि अमरीका के दो ऑपरेटरों ने 90 फीसदी से अधिक स्कोर हासिल किया है, जबकि ताइवान में चार ऑपरेटर 90 फीसदी से उपर हैं। वहीं नीदरलैंड में केवल एक ऑपरेटर ने 95 फीसदी का स्कोर पार किया है और जापान में दो ऑपरेटरों ने इस बेंचमार्क को प्राप्त किया है।

PunjabKesari

एयरटैल ने हासिल की वृद्धि

इस रिपोर्ट के जरिए यह भी पता चला है कि एयरटैल ने 4G उपलब्धता के मामले में भारत में सबसे बड़ी वृद्धि हासिल की है जिससे इसका स्कोर 10 फीसदी से बढ़कर 85 फीसदी तक हो गया है। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh