भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हुआ Jiophone next, जानें ऑर्डर करने का सबसे आसान तरीका

  • भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध हुआ Jiophone next, जानें ऑर्डर करने का सबसे आसान तरीका
You Are HereGadgets
Thursday, November 4, 2021-5:22 PM

गैजेट डेस्क: रिलायंस जियो ने अपने अफोर्डेबल स्मार्टफोन Jiophone next को भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध कर दिया है। इस फोन को आप आज से स्टोर्स पर जाकर खरीद सकते हैं। वैसे तो जियोफोन नेक्सट की कीमत 6499 रुपये है पर इसे 1999 रुपये की डाउन पेमेंट पर खरीदा जा सकता है। बकाया भुगतान को किस्तों में चुकाना होगा और उसे भी मोबाइल टैरिफ प्लान के साथ बंडल कर दिया गया है। यह बंडल प्लान 300 रुपये से शुरू होते हैं और 600 रुपये प्रतिमाह तक जाता है।

इस स्माटर्फोन को जियो ने गूगल के साथ मिल कर डिजाइन किया है। गूगल के नए ऑपरेटिंग सिस्टम ‘प्रगति' और क्वालकॉम के प्रोसेसर से लैस जियोफोन नेक्स्ट से कंपनी को ग्राहकों की संख्या में बढोतरी की उम्मीद है।

घर से भी कर सकते हैं बुकिंग
पहला तरीका है कंपनी की वेबसाइट पर, दूसरा ग्राहक अपने व्हाट्सऐप से 7018270182 पर ‘हाय' लिखकर मैसेज भेज सकते हैं। तीसरा तरीका है जियोमार्ट डिजिटल रिटेल स्टोर पर जा कर फोन खरीद सकते हैं। जियोमार्ट डिजटल के करीब 30 हजार स्टोर पाटर्नर है। एंट्री लेवल फोन पर देश में पहली बार कंज्यूमर लोन दिया जा रहा है। जियो ने इसके लिए बड़ी तैयारी की है। विशलेषकों का मानना है कि इससे ने केवल जियो की ग्राहक संख्या में इजाफा होगा बल्कि जियो का प्रति यूजर औसत रेवेन्यू भी बढ़ेगा।

इन ग्राहकों के लिए खास तौर पर लाया गया है यह फोन
देश में 30 करोड़ के करीब 2जी ग्राहक हैं और जियो अपने जियोफोन नेक्स्ट से बहुत बड़ी संख्या में इन ग्राहकों को अपनी और खींच सकता है। जियो के मालिक मुकेश अंबानी पहले ही 2जी मुक्त भारत का नारा देकर अपनी रणनीति जाहिर कर चुके हैं। वैसे तो जियोफोन नेक्स्ट में किसी भी स्माटर्फोन की सभी खूबियां मौजूद हैं परंतु जियो ने 2जी ग्राहकों को 4जी की तरफ खींचने के लिए डिवाइस कीमत कम रखने की कोशिश की है। जियो और गूगल दोनों ही टेक्नॉलोजी दिग्गजों ने जियोफोन नेक्स्ट पर बड़ा दांव खेला है।


Edited by:Hitesh

Latest News