जल्द जियोफोन यूजर्स को मिलेंगे ये खास फीचर्स, जानें डिटेल्स

  • जल्द जियोफोन यूजर्स को मिलेंगे ये खास फीचर्स, जानें डिटेल्स
You Are HereGadgets
Friday, June 29, 2018-11:45 AM

जालंधर- टेलीकॉम मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने के बाद कंपनी ने जुलाई 2017 में भारत में जियोफोन को लांच किया था। जियोफोन एक फीचर फोन है और KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। इस सिस्टम को अमरीका की एक कंपनी ने बनाया है। वहीं जानकारी के मुताबिक इस फोन में अब यूजर्स को गूगल की कई शानदार एप्स मिलने वाली हैं। इन एप्स में गूगल असिस्टेंट, गूगल मैप्स, यूट्यूब और गूगल सर्च शामिल हैं। काईओस ने गूगल ने साझेदारी की घोषणा की है जिसके तहत KaiOS फोन यूजर्स के लिए कंपनी गूगल के एप्प तैयार करेगी। गूगल ने इसके लिए काई टेक्नोलॉजी को 22 मिलियन डॉलर का फंड दिया है।

 

KaiOS टेक्लॉलजी के सीईओ सबैस्टियन कोडविल ने कहा, 'इस फंडिंग के जरिए हमें तेजी से विकास करने में मदद मिलेगी और दुनियाभर में KaiOS वाले स्मार्ट फीचर फोन लोग इस्तेमाल कर सकेंगे। अभी भी दुनियाभर में एक बड़ा वर्ग इंटरनेट से कनेक्टेड नहीं है और यह खासतौर पर हमारे लिए इमर्जिंग मार्केट है।'

PunjabKesari

 

क्या है KaiOS?

KaiOS एक वेब बेस्ड प्लैटफॉर्म है जो HTML5, जावास्क्रिप्ट और सीसीएस जैसे ओपन स्टैंडर्ड का इस्तेमाल करता है। इसे भारत में जनवरी 2018 में लांच किया गया था और जल्द ही इसने 15 पर्सेंट मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के मार्केट पर कब्जा कर लिया है। बता दें कि मार्च महीने मेें ऐसी खबरें भी आई थीं कि जियोफोन पर जल्द ही पॉप्युलर मेसेजिंग एप्प वॉट्सएप्प भी चलने लगेगा। 
 


Latest News