एक आसान तरीका अपनाकर आप कर सकते है WhatsApp पर वीडियो कॉल रिकॉर्ड

  • एक आसान तरीका अपनाकर आप कर सकते है WhatsApp पर वीडियो कॉल रिकॉर्ड
You Are HereGadgets
Sunday, April 26, 2020-7:10 PM

गैजेट डैस्क: लॉकडाउन के चलते लोग इंस्टेंट मैसेजिंग एप्प व्हाट्सएप के जरिए वीडियो कॉलिंग कर एक दूसरे के साथ जुड़े हुए हैं। व्हाट्सएप समय के साथ-साथ अपने यूजर्स के लिए नए फीचर्स लाती रहती है जिससे यूजर्स के एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाया जाता है। व्हाट्सएप की मालिकाना हक वाली फेसबुक ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि अब व्हाट्सएप के जरिए ग्रुप में एक साथ आठ यूजर्स आपस में वीडियो कॉलिंग कर सकेंगे। इससे पहले सिर्फ 4 लोग ही एक बार में वीडियो कॉलिंग का लुत्फ उठा सकते थे। व्हाट्सएप का नया अपडेट अभी कुछ ही लोगों को मिला है, लेकिन धीरे-धीरे सभी लोगों को मिल जाएगा।

वीडियो कॉल के दौरान कई बार कुछ चीजों को रिकॉर्ड करना बहुत जरूरी हो जाता है, इसी बात पर ध्यान देते हुए आज हम आपको ऐसा तरीका बताएंगे जिससे आप आसानी से व्हाट्सएप की वीडियो कॉल को रिकॉर्ड कर पाएंगे।

1. आपके फोन में स्क्रीन रिकॉर्डिंग फीचर मौजूद होगा जिसके जरिए आप वीडियो कॉल को रिकार्ड कर सकते हैं लेकिन अगर यह फीचर आपके फोन में नहीं है तो आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर DU Recorder एप्प को डाउनलोड कर सकते हैं। इस मोबाइल एप्प को ओपन करने के बाद आपके सामने कुछ जरूरी परमिशन्स का विकल्प आएगा। इस पर आपको क्लिक करना है जिसके बाद आप वीडियो कॉल रिकार्ड कर पाएंगे।

2. अगर आप एप्पल डिवाइस का उपयोग करते हैं तो वीडियो कॉल रिकॉर्ड करने के लिए स्क्रीन को नीचे की तरफ स्वाइप करें, इसके बाद आपके सामने कंट्रोल पैनल ओपन हो जाएगा। अब आपको यहां स्क्रीन रिकॉर्डिंग का ऑप्शन दिखाई देगा, जिसपर आपको क्लिक करना होगा जिसके बाद रिकार्डिंग शुरू हो जाएगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News