जानें आखिर क्यों लॉन्च की गई COVID Warriors वेबसाइट, किस तरह की मिलेगी आपको यहां जानकारी

  • जानें आखिर क्यों लॉन्च की गई COVID Warriors वेबसाइट, किस तरह की मिलेगी आपको यहां जानकारी
You Are HereGadgets
Sunday, April 26, 2020-6:56 PM

गैजेट डैस्क: रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने रेडियो प्रोग्राम 'मन की बात' में एक नई COVID Warriors वेबसाइट को लेकर जानकारी दी है। पीएम ने बताया है कि यह सरकार का नया डिजिटल प्लैटफॉर्म है जिसके जरिए सामाजिक संगठनों, सिविल सोसायटी के प्रतिनिधि और प्रशासन के लोग आपस में जुड़े रह सकेंगे। इस वेबसाइट का लिंक https://covidwarriors.gov.in/ है।

पीएम ने बताया कि इस पोर्टल से 1.25 करोड़ लोगों को जुड़ने में बहुत ज्यादा समय नहीं लगा। यहां पर फील्ड में काम कर रहे डॉक्टर्स, नर्स, आशा वर्कर्स, एनएसएस और एनसीसी के हमारे साथी और पेशेवरों की जानकारी मौजूद है। इन सभी ने इस प्लैटफॉर्म को अपना बना लिया है।

जानें क्या है इस वेबसाइट में खास

1. इस वेबसाइट पर जाते ही आपको तीन स्लाइड्स दिखेंगी जिनमें से पहली पर आरोग्य सेतु मोबाइल एप्प के बारे में जानकारी दी गई है। इस पर क्लिक करते ही ये वेबसाइट mygov.in/covid-19 पर रीडायरेक्ट हो जाती है जहां कोरोना वायरस से जुड़ी सभी जानकारी, हेल्पलाइन नंबर और आंकड़े आपको मिल जाएंगे।

PunjabKesari

2. दूसरी स्लाइड में आप सरकार और आर्मी अफसरों द्वारा लोगों की मदद करने वाली फोटो गैलरी देख सकते हैं।

PunjabKesari

3. वहीं तीसरी स्लाइड में STAY HOME STAY SAFE रहने को कहा गया है।

PunjabKesari

इसके नीचे की ओर देश और राज्यवार आंकड़े दिए गए हैं। इसके अलावा आप सभी संस्थानों, अस्पतालों और कोरोना से निपटने में लगे सभी अलग-अलग लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News