जानें कौन से इंजन वाली बाइक आपके लिए है बेस्ट

  • जानें कौन से इंजन वाली बाइक आपके लिए है बेस्ट
You Are HereGadgets
Sunday, September 3, 2017-5:14 PM

जालंधर- भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में कई नई बाइक्स पेश होती रहती है, लेकिन अक्सर देखने में आता है कि कई लोग अपनी जरूरत के हिसाब से बाइक का चुनाव नहीं करते। जिसके बाद उनको पछतावा होता है। इस रिपोर्ट में हम आपको यही बनायेंगे कि आप कैसे अपनी जरूरत के हिसाब से एक अच्छी बाइक का चुनाव कर सकते हैं। अाइए जानते है इसके बारे में..


100-110cc  

अगर आप रोजाना 50 से 100 किलोमीटर की दूरी तय करते हैं तो आपके 100-110 सीसी की बाइक खरीदना फायदेमंद होगा। इस सेगमेंट की बाइक्स आसानी से 70 kmpl की माइलेज निकाल सकती है। साथ ही अब तो इनका लुक्स भी स्टाइलिश होता है। कीमत और आफ्टर सेल्स सर्विस के मामले में किफायती होती हैं।

 

125cc 

अगर आप माइलेज और स्टाइल एक साथ चाहते हैं तो आप 125cc की बाइक चुन सकते हैं। लेकिन हां 100cc बाइक्स के मुकाबले इनकी माइलेज थोड़ी कम आती है।  एक लीटर में 125cc बाइक करीब 50 से 60 किलोमीटर तक चल सकती हैं। डेली यूज़ के लिए भी ये बाइक अच्छी साबित होती हैं। 

 

150cc  

यह सेगमेंट ऐसा है जहां पर स्टाइल के साथ- साथ माइलेज भी मिलती है  पॉवर और स्पोर्टी डिज़ाइन इस सेगमेंट की पहचान है। 150cc सेगमेंट में आपको कई अच्छी बाइक्स मिल जाएगी। इसकी माइलेज 40 से 45 kmpl होती है।


 

केवल बाइक शौकीनों के लिए 

अब बढ़ते है अगले सेगमेंट में जोकि है 200cc या इससे अधिक, जिन लोगों को माइलेज से कोई खास मतलब नहीं होता। जो शौक के लिए बाइक चलाना पसंद करते हैं उसके लिए 200cc या इससे अधिक क्षमता वाली बाइक्स बेहतर रहती है।


Latest News