Wednesday, September 8, 2021-6:14 PM
गैजेट डेस्क: माइक्रो ब्लॉगिंग सर्विस Koo का इस्तेमाल ज्यादा तर लोग हिंदी भाषा में बातचीत करने के लिए कर रहे हैं। आपको बता दें कि कू के 1 करोड़ यूजर्स में से 50 प्रतिशत यूजर हिंदी में बातचीत करते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक अब तक 50 मिलियन से अधिक हिंदी भाषा में पोस्ट इस प्लेटफोर्म पर किए जा चुके हैं।
कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि भारतीय लोग देसी भाषाओं में बात करना पसंद कर रहे हैं। Koo के मुताबिक, यह प्लेटफॉर्म एक ऐसा स्थान बन गया है, जहां भारतीय यूजर अपनी मातृभाषा बोलने में सहज हैं। इस प्लेटफॉर्म पर वह अपने विचार स्वतंत्र रूप से व्यक्त कर सकते हैं। इस सर्विस का मुख्य उद्देश्य है कि अलग-अलग समुदायों को एकजुट किया जा सकें। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले कई महीनों में कू पर उपभोक्ताओं की संख्या में 80 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।
Edited by:Hitesh