KTM एडवेंचर 250 भारत में हुई लॉन्च

  • KTM एडवेंचर 250 भारत में हुई लॉन्च
You Are HereGadgets
Saturday, November 21, 2020-2:38 PM

ऑटो डैस्क: KTM ने आखिरकार अपनी एडवेंचर सीरिज़ की सबसे छोटी बाइक एडवेंचर 250 को भारत में लॉन्च कर दिया है। इसे 2.49 लाख रुपये की कीमत पर लाया गया है। इसकी बुकिंग्स आज से ही देश भर के डीलरशिप पर शुरू कर दी गई हैं। कंपनी का कहना है कि इसके माध्यम से वे अधिक से अधिक एडवेंचर बाइक पसंद करने वाले ग्राहकों को रिझाने वाली है, साथ ही कहा गया कि यह बाइक नए ग्राहकों के लिए एडवेंचर बाइकिंग की दुनिया में पहला कदम होगी।

248 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन

इसमें 248 सीसी का सिंगल सिलेंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगाया गया है जो 30 बीएचपी की पॉवर व 24 न्यूटन मीटर का टार्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है। खास बात यह है कि यह बाइक पॉवर असिस्ट स्लीपर क्लच के साथ आती है।

सुरक्षा का रखा गया खास ध्यान

डिजाइन की बात की जाए तो केटीएम एडवेंचर 250 भी देखने में अपने बड़े मॉडल एडवेंचर 390 के जैसा ही है। इसमें एडवेंचर 390 के समान ही ट्रेलिस फ्रेम मिलेगा जिसे कि इनवर्टेड फ्रंट फोर्क व रियर में मोनोशॉक से जोड़ा गया है। सुरक्षा की बात की जाए तो इसके फ्रंट में 320mm की डिस्क ब्रेक वहीं रियर में 240mm की डिस्क ब्रेक को लगाया गया है। इसी के साथ ही सुरक्षा के लिहाज से इसमें ABS भी मिलता है, वहीं इसमें ऑफ रोड मोड भी मौजूद है।

इसमें एक मोनोक्रोम LCD यूनिट दिया गया है, जबकि 390 एडवेंचर में कलर TFT डिस्प्ले मिलती है। इसमें एलईडी टेललैंप, एलईडी टर्न-इंडीकेटर और रियर-व्यू मिरर भी दिए गए हैं जो एडवेंचर 390 के जैसे ही हैं, लेकिन इसकी लागत को कम करने के लिए ट्रैक्शन कंट्रोल, राइडिंग मोड्स और नेविगेशन जैसे फीचर्स नहीं दिए गए हैं। केटीएम एडवेंचर 250 की डिलीवरी जल्द ही शुरू हो सकती है, अब देखने वाली बात यह होगी कि इस एडवेंचर बाइक को ग्राहकों की कैसी प्रतिक्रिया मिलती है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News