सूर्य की रोशनी से चार्ज होकर 50KM का रास्ता तय करेगा Kvaern e-bike

  • सूर्य की रोशनी से चार्ज होकर 50KM का रास्ता तय करेगा Kvaern e-bike
You Are HereLatest News
Monday, March 5, 2018-11:04 AM

जालंधर: इलैक्ट्रिक बाइलसाकिल्स में सुधार करते हुए इन्हें और बेहतर बनाने के लिए ऐसा ई-बाइक बनाया गया है जो सूर्य की रोशनी से फुल चार्ज होकर 50 किलोमीटर का रास्ता तय करने में मदद करेगा यानी इसका उपयोग करने के लिए आपको पावर आऊटलेट को ढूंढने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसे डेनमार्क की राजधानी में स्थित स्टार्टअप कम्पनी Kvaern द्वारा बनाया गया है। इसके निर्माताओं का कहना है कि इसे रेसिंग के लिए उपयोग में लाए जाने वाले क्चरूङ्ग साइकिल्स के डिजाइन से प्रेरित होकर बनाया गया है। इसमें कई ऐसे आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं जो आपने अब तक किसी अन्य ई-बाइक में देखे वहीं होंगे। 

 

PunjabKesari

 

250-वॉट की मोटर

ई-बाइक में 250 वॉट की मोटर लगी है जिसे 36 वोल्ट की बैटरी के साथ कनैक्ट किया गया है। यह मोटर जरूरत पडऩे पर 0 से 25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार महज 4.5 सैकेंड में पकडऩे में मदद करती है। यानी वृद्ध व्यक्ति जब इस पर बैठ कर इसे शुरू करेगा तो उसके गिरने का जोखिम नहीं रहेगा। 

 

बेहतरीन डिजाइन

इसके डिजाइन को एल्यूमीनियम से बनाया गया है और इसमें फाइव स्पोक मैग्नीशियम अलाय व्हील्स दिए गए हैं जो इसकी लुक को और भी बेहतर बना रहे हैं। 

 

PunjabKesari

 

रिमूवेबल बैटरी

चालक की सहूलियत के लिए अलग से इसमें रिमूवेबल बैटरी दी गई है जिसे आप बारिश के समय में साइकिल से बाहर निकाल कर वॉल आउटलेट से भी चार्ज कर सकते हैं। 

 

LED लाइट्स

रात के समय इसका उपयोग करने के लिए इसमें फ्रंट और टेल लाइट लगाई गई है जो रात के समय ई-बाइक को चलाने का बेहतरीन अनुभव देंगी। 

PunjabKesari

 

सफर के दौरान सुन सकेंगे गाने

इस ई-बाइक में बिल्ट इन ब्लूटुथ स्पीकर लगा है जिसे आप अपने स्मार्टफोन के साथ कनैक्ट कर सफर के दौरान अपने पसंदीदा गानों को सुन सकते हैं व कॉल आदि को बिना रुके उठा सकते हैं।

 

ट्रिप कम्पयूटर

इसकी हैंडलबार पर ट्रिप कम्पयूटर लगा है जो स्पीड आदि को तो शो करता ही है साथ ही यह बैटरी लैवल व कितने किलोमीटर ई-बाइक और चल सकतीहै इसकी भी जानकारी देता है। 


Kvaern कम्पनी के फाऊंडर जोनस गिसल ने कहा है कि टैस्ला हमारे लिए किसी महान प्रेरणा से कम नहीं रहा है। टैस्ला ने कार इंडस्ट्री में जिस तरह अपनी इलैक्ट्रिक कारों को पेश किया है उससे हम काफी इम्प्रैस हैं और इन्हीं चीजों पर ध्यान देते हुए हमने इस ई-बाइक को तैयार किया है। उम्मीद है कि इसे अमरीकी डॉलर 1,220 (लगभग 79 हजार रुपए) में उपलब्ध किया जाएगा। लेकिन सोलर चार्जिंग पैक के लिए 
आपको अलग से 550 डॉलर (लगभग 35 हजार रुपए) खर्च करने पड़ेंगे।
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन

Popular News