पावरफुल इंजन के साथ लैंड रोवर ने भारत में पेश की आॅल-न्यू डिस्कवरी

  • पावरफुल इंजन के साथ लैंड रोवर ने भारत में पेश की आॅल-न्यू डिस्कवरी
You Are HereGadgets
Sunday, October 29, 2017-4:00 PM

जालंधर : अपनी पावरफुल SUVs को लेकर दुनिया भर में मशहूर हुई कम्पनी लैंड रोवर ने ऑल-न्यू डिस्कवरी को भारत में पेश कर दिया है। इस फुल साइज 7 सीटर SUV को 71.38 लाख रुपए की शुरूआती कीमत में बिक्री के लिए उपलब्ध किया जाएगा। ऑल-न्यू डिस्कवरी को कम्पनी 3.0 लीटर पेट्रोल व डीजल दो इंजन ऑप्शन्स में उपलब्ध करेगी। 

 

लॉन्च इवेंट
आॅल-न्यू डिस्कवरी के लाॅन्च के मौके पर जैगुवार लैंड रोवर इंडिया (जेएलआरआईएल) के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेषक श्री रोहित सूरी ने कहा, ‘‘ नई 7 सीटर डिस्कवरी अट्रैक्टिव डिजाइन, बेहतरीन टैक्नोेलाॅजी और कई नए बेहतरीन फीचर्स से लैस है। यह SUV बाढ़ जैसे हालात व नदी को भी आसानी से पार कर सकती है। वास्तव में यह ऐसे लोगों के लिए बनाई गई है जो नई जगहों का अनुभव लेना और दोस्तों एवं परिवार के साथ आउटडोर में घूमना काफी पसंद करते हैं। ’ 

PunjabKesari

 

पावरफुल इंजन
इस SUV के डीजल वेरिएंट में 3.0 लीटर का ट्विन टर्बोचार्जड इंजन लगा है जो 3,750 rpm पर 256 bhp की पावर व 600 Nm का टार्क पैदा करता है। वहीं इसके पेट्रोल वेरिएंट में 3.0 लीटर का सुपरचार्जड पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 6,500rpm पर 338 bhp की पावर व 450 Nm का टार्क पैदा करेगा। दोनों वेरिएंट्स में दिए गए इंजन्स को 8 स्पीड ड्यूल क्लच ट्रासमिशन के साथ जोड़ा गया है। 

 

कार में किए गए अहम बदलाव 
कम्पनी ने इस SUV के नए मॉडल को कई बदलावों के साथ पेश किया है। इसके फ्रंट में DRLs (डेटाइम रनिंग लाइट्स) से लैस LED लाइट्स दी गई हैं जो इसे अग्रैसिव लुक दे रही है। इस SUV में लेन कीपिंग असिस्ट, पार्क असिस्ट, मूड लाइटनिंग और फोर जोन क्लाइमेट कंट्रोल सिस्टम दिया गया है जो गाड़ी के अंदर सही तापमान बनाए रखने में मदद करेगा। 

PunjabKesari

 

सेफ्टी फीचर्स
इस SUV में ABS सिस्टम, ब्रेक असिस्ट, कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल, मल्टीप्ल एयरबैग और डाइनैमिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (DSC)जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा इसमें रेन सेसिंग वाइपर्स दिए गए हैं जो बारिश के शुरू होते ही ऑटोमैटिकली काम करना शुरू कर देंगे। वहीं सफर को आसामदायक बनाने के लिए इसमें इलैक्ट्रॉनिक एयर सस्पेंशन लगे हैं। वेरिएंट के हिसाब से इस कार को 19 व 21 इंच साइज के अलॉय व्हील्स ऑप्शन्स में उपलब्ध किया जाएगा। 

 

PunjabKesari


Latest News